Thursday , January 24 2019
Home / मनोरंजन / फिल्म रिव्यूःराजनीति से दूरी रखने वाले लोगों को ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ कतई समझ मे नही आयेगी

फिल्म रिव्यूःराजनीति से दूरी रखने वाले लोगों को ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ कतई समझ मे नही आयेगी

 

मुजम्मिल

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ आज रिलीज हो गई है। संजय बारू की किताब पर आधारित फिल्म ”द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के कार्यकाल को दिखाया गया है और मनमोहन सिंह के किरदार को अनुपम खेर ने निभाया है।संजय बारू (Sanjay Baru) का किरदार बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) ने किया है।

फिल्म की बात करें तो सबसे पहले बात होगी अभिनय की जिसे हर किरदार ने बहुत शानदार तरीकें से निभाया है। फिर चाहे मनमोहन सिंह के किरदार में अनुपम खेर हों या फिर सोनिया गांधी के रोल में सुजैन बर्नर्ट। राम अवतार भारद्वाज को पूर्व पीएम अटल विहारी बाजपेयी के किरदार मे देख लगा मानो अटल जी खुद प्रकट हो गये,लालु के किरदार विमल वर्मा को देख ऐसा लगा…अरे ये लालु यहां किया कर रहे हैं… ई तो जेल मे थे। वहीं, प्रियंका गांधी के रोल में अहाना कुमरा और राहुल गांधी के रोल में अर्जुन माथुर को ज्यादा सीन्स नहीं मिले लेकिन कम सीन्स मे भी अच्छा अभिनय किया।

अब बात फिल्म की स्टोरी लाइन की करें…तो ये फिल्म उन लोगों के लिए खास तोहफा है जो राजनीति में खास दिलचस्पी रखते हैं। राजनीति से दूरी रखने वाले लोगों के लिए ये फिल्म समझ से बाहर होगी। वही इस फिल्म की जान हैं अक्षय खन्ना। संजय बारू के किरदार में अक्षय खन्ना ने कमाल कर दिया। जिस तरह से वो पूरी स्टोरी बताते हैं उससे फिल्म को एक नया कलेेवर मिला है।

फिल्म की कहानी 2004 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए को मिली जीत से शुरू होती है जिसके बाद मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बनते हैं। इसके बाद जर्नलिस्ट संजय बारू की एंट्री होती है और वो मनमोहन सिह के मीडिया एडवाइजर बन जाते हैं। जिसके बाद 2जी, कोयला घोटाला, 2009 के चुनाव में राहुल गांधी को पार्टी का चेहरा बनाना जैसे कई मुद्दे आते हैं।कुल मिलाकर फिल्म देखने लायक है।

स्टार-5/3.5

About MD MUZAMMIL

Check Also

पावन श्रीराम कथा, जन्माष्ट्मी पार्क, पंजाबी बाग में हुआ भव्य समापन हुआ

  श्री महालक्ष्मी चैरिटेबल ट्रस्ट, पंजाबी बाग नें दिल्ली में पहली बार श्रदेय आचार्य श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *