Wednesday , December 19 2018
Home / देश / हरियाणा में 231 किलोवाट इंडस्ट्रियल रूफटॉप सोलर प्रोजेक्ट की शुरुआत की
DCIM100MEDIADJI_0070.JPG

हरियाणा में 231 किलोवाट इंडस्ट्रियल रूफटॉप सोलर प्रोजेक्ट की शुरुआत की

संपूर्ण सौर समाधन प्रदान करने पर केन्द्रित भारत के सबसे बड़े रूफटॉप सोलर प्लेटफार्म, माइसन ने हाई—टेक लेबल प्रिंटिंग में घरेलू नाम ‘अपडेट प्रिंट्स (इंडिया’ के​ लिए एक औद्योगिक रूफटॉप सौर प्रोजेक्ट को शुरू करने की घोषणा की है। 231 किलोवाट क्षमता का यह प्रोजेक्ट 2446वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है। अधिकतम बचत को सुनिश्चित करने के लिए इस ग्रिड—टाइड सोलर सिस्टम को नेट—मीटरिंग से स्थापित किया गया है। सबसे ज्यादा विश्वसनीयता और लंबी आयु के लिए केवल टॉप टिअर उपकरणों का ही प्रयोग करने के अपने वादे को निभाते हुए, यह संयंत्र इसके सबसे अच्छे उपकरणों का ही इस्तेमाल करता है। माइसन ने यह भी घोषणा की थी कि वह नियत समयसीमा से पहले ही इस प्रोजेक्ट को शुरू करने में सक्षम है।

गुरुग्राम, हरियाणा में स्थित, यह रूफटॉप एक औद्योगिक स्थान है, जहां 8.62 रुपए प्रति यूनिट के टैरिफ बैंड की वजह से, हर महीने लगभग 4 लाख रुपए का बिजली का बिल आता है। अपडेट प्रिंट्स इस सोलर सिस्टम को स्थापित करके अपने मासिक बिलों में कम से कम 90% की बचत करेगी, जिससे प्रति वर्ष लगभग 3.5 लाख यूनिट बिजली का उत्पादन होगा।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, माइसन के संस्थापक और सीईओ, श्री गगन वरमानी ने टिप्पणी की, “हम गुरुग्राम में रिकॉर्ड समय में इस प्रोजेक्ट को शुरू करके काफी खुश हैं। इस सोलर सिस्टम को न केवल ग्रिड के साथ बल्कि एक एनर्जी मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से मौजूदा डीजल जनरेटर्स के साथ भी काम करने के लिए डिजाइन किया गया है, ताकि ग्राहक की ज्यादा से ज्यादा बचत हो।”

श्री वरमानी ने आगे कहा, “माइसन में हम न केवल बड़े प्रोजकट्स में बल्कि अपने क्रियान्वित किए जाने वाले प्रत्येक प्रोजेक्ट पर सर्वश्रेष्ठ ग्राहक अनुभव लाने के लिए समर्पित और प्रतिबद्ध हैं। यह फोकस सोलर सिस्टम के जीवनचक्र में ग्राहकों के लिए संभावित तौर पर उच्चतम आरओआई सुनिश्चित करने के लिए है।”

अपडेट प्रिंट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री राजेश चड्ढा ने कहा, “हमने सौर ऊर्जा के फायदों का लाभ उठाना शुरू कर दिया है और महत्वपूर्ण रूप से अपना मासिक बिजली का बिल घटाने की उम्मीद करते हैं। माइसन द्वारा स्थापित इस अच्छी तरह से इंजीनियर्ड और प्रीमियम क्वालिटी सोलर सिस्टम के साथ, हमें भरोसा है कि हम अगले 25 सालों में बिजली के खर्च में 7 करोड़ से ज्यादा की बचत कर पाएंगे। हम एक साफ वातावरण की ओर अपना सहयोग करने में सक्षम होकर काफी गौरवान्वित हैं।”

माइसन के बारे में:

माइसन एक अभिनव तकनीकी समर्थित रूफटॉप सौर समाधान और सेवा कंपनी है। यह आवासीय, व्यावसायिक, औद्योगिक और संस्थानिक इमारतों में ऊर्जा उपभोक्ताओं को सेवाएं देता है। प्रवर्तक ग्राहक अनुभव प्रस्तुत करते हुए और भारत में सौर ऊर्जा सिस्टम्स को खरीदने और बेचने के तरीके को पुन: पारिभाषित करते हुए, माइसन उच्च गुणवत्ता में परफॉर्म करने वाली सौर प्रणाली प्रस्तुत करने के लिए नवीनतम तकनीकों का प्रयोग करता है। इसका अनोखा ऑनलाइन प्लेटफार्म www.itsmysun.com देश में ऊर्जा के हजारों को उपभोक्ताओं के संबंधित सौर सफर में उन्हें सक्षम करते हुए उन्हें सेवाएं देता है। माइसन सौर विशेषज्ञों की इन—हाउस टीम, ट्रेडमार्क युक्त उन्नत टूल्स जैसे कि रूफटॉप सेविंग्स कैल्कुलेटर, साइट सर्वे ऐप, प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग ऐप ऊर्जा को उपभोक्ताओं के हाथों में सर्वश्रेष्ठ सौर प्रणालियां चुनने की ताकत देते हैं। इसके अलावा, अपने सभी ग्राहकों को 25 साल की सर्विस देने का वादा एक अनोखा सर्विस पैकेज माइसन एस्योर्ड™ प्रस्तुत करने वाली पहली और एकमात्र कंपनी है।

यह कंपनी अपनी वित्तीय प्रस्तुति माइसन फ्लेक्सिपे™ के माध्यम से सोलर सिस्टम्स को खरीदने में मदद करती है, जो ग्राहकों को एक लंबी अवधि में अपने सोलर सिस्टम्स के लिए भुगतान करने का लचीला विकल्प देती है। 2016 में स्थापित, माइसन के दिल्ली/एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के हिस्सों में कई लाइव प्रोजेक्ट्स हैं और पूरे भारत में तेजी से अपनी उपस्थिति फैला रहा है।

About Web Team

Check Also

जीरो” में दिखेगी शाहरुख खान और जीशान अयूब की दिल छू लेने वाली दोस्ती

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान और जीशान अयूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *