Wednesday , October 17 2018
Home / लेटेस्ट न्यूज / हर मर्द को जरुर पता होनी चाहिए कंडोम के बारे में ये अनसुनी बातें

हर मर्द को जरुर पता होनी चाहिए कंडोम के बारे में ये अनसुनी बातें

कॉन्डम’!!!! कुछ लोग इस शब्द को बोलने से भी कतराते हैं तो कुछ इस पर बात करने से बचते हैं, लेकिन ये हमारी ज़िंदगी का एक अनिवार्य शब्द बन चूका है। विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचाने के लिए अक्सर लोग कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं, कई लोग इसे गन्दा समझते हैं क्योंकि वे लोग इसके लाभदायक प्रभावों से वंचित नहीं हैं। लोगों में आज भी कॉन्डम को लेकर काफी सारे सवाल रहते हैं। कॉन्डम अनचाहे गर्भधारण को रोकता है, इसके इस्तेमाल से कोई गलत प्रभाव नहीं पड़ता है। चलिए जानते हैं कॉन्डम के बारे में कई अनसुने फैक्ट्स जो सत्य भी हैं और सही भी।

सेक्स के अलावा इन चीजों में किया जाता है ‘कंडोम’ का इस्तेमाल

Condom,facts about condom सेक्स के अलावा राइफलों को पानी से बचाने के लिए, कहीं आग जलाने के लिए जैसी बातों के लिए भी ‘कंडोम’ का इस्तेमाल किया जाता है।

इस वजह से बनाया गया था कंडोम

Condom 16वीं शताब्दी में फ्रांस में साइफलिस नाम का गुप्त रोग फैल रहा था। इस बीमारी को रोकने के लिए ‘कंडोम’ ईजाद किया गया था।

सोची ओलम्पिक में पहुंचाए गए थे इतने ‘कंडोम’

Condom,facts about condom 2014 में आयोजित हुए सोची ओलम्पिक के दौरान एथलीटों को ओलंपिक विलेज में एक लाख ‘कंडोम’ पहुंचाए गए थे।

Condom,facts about condom दक्षिणअफ्रीका में कंडोम का सबसे ज्यादा इस्तमाल किया जाता हैं

महिलाएं खरीदती हैं ‘कंडोम’

Condom ,facts about condomएकरिसर्च के मुताबिक़ ये बात पता चली हैं की 40 % कोडम महिलाओ द्वारा खरीदा जाता हैं

इस तरह होती है ‘कंडोम’ की टेस्टिंग

,facts about condomफैक्ट्रीके से निकालने से पहले कंडोम को इलेक्ट्रिक करंट से गुजरा जाता हैं ताकि ये पता चल सके की उसमे कही छेद तो नहीं हैं ।

क्या आप जानते हैं ‘कंडोम एम्बुलेंस’ के बारे में?

Condom,facts about condom जिनकपल्स को इमरजेंसी में ‘कंडोम’ की जरूरत पड़ जाती थी, उनके लिए स्वीडन में ‘कंडोम एम्बुलेंस’ चलाई जाती थी। जरूरत के वक्त यह एंबुलेंस लोगों को तुरंत ‘कंडोम’ मुहैया करवाती थी।

सिर्फ इतने हाई स्कूल स्टूडेंट्स को पता होता है कि कैसे इस्तेमाल करते हैं ‘कंडोम’?

,facts about condomएकरिसर्च के अनुसार सिर्फ 39% हाई स्कूल स्टूडेंट्स को ही ‘कंडोम’ इस्तेमाल करना आता है। इससे साबित होता है कि स्टूडेंट्स के बीच सेक्स एजुकेशन की कितनी कमी है।

Condom,facts about condom अगरकंडोम को सुखी और ठंडी जगह रखा जाए तो वो चार साल तक एक्सपायर नहीं होता हैं ।

यहाँ बच्चे नहीं खरीद सकते ‘कंडोम’

Condom आप की जानकारी के लिए बता दे की ऑस्ट्रेलिया में बच्चो पर शराब सिगरट के अलावा कंडोम खरीदने पर भी पाबंदी लगा रखी हैं ।

दो नहीं बल्कि तीन साइज में आते हैं ‘कंडोम’

Condom ,facts about condomकाफीलोगो को ये ही लगता हैं की मार्किट में कंडोम रेगुलर और लार्ज दो साइज के ही होते हैं लेकिन ऐसा नहीं हैं इन दो साइज के अलावा मार्किट में ‘कंडोम’ स्माल, स्टैंडर्ड और लार्ज तीन साइज में आते हैं।

‘कंडोम’ नहीं करता सेक्स का आनंद कम

एक सर्वे के बाद ये बात सामने आयी हैं कंडोम के इस्तमाल करते वक्त सेक्स सेक्स का आनंद कम नहीं होता हैं तो इसे इस्तमाल नहीं करने के बहाने नहीं ढूंढने चाइये ।

एक बार बनाने के बाद वापस नहीं किया ज्यादा बदलाव

Condom,facts about condom आपकी जानकारी के लिए बता दे की टॉर्जन द्वारा 1920 में ‘कंडोम’ बनाया गया थाऔर फिर इसको बनाने के बाद इसको कभी नहीं किया गया रीडिजाइन ।

Condom,facts about condom वैसेतो दुकानों पर कंडोम के तरह तरह के फ्लेवर मिला करते हैं लेकिन कंडोम होते 4 तरह के हैं ।ज्यादातर ‘कंडोम’ Latex, से बने होते हैं। जिन्हें ऐसे ‘कंडोम’ से एलर्जी होती है, उनके लिए मार्केट में Polyurethane के कंडोम आते हैं। इसके अलावा Polypropylene और मेमने की आँतों से बने कंडोम्स भी मार्केट में उपलब्ध होते हैं।

इतने मर्द इस्तमाल करते हैं कंडोम का

Condom

About Web Team

Check Also

चित्रांगदा सिंह फोटो

  Chitrangada Singh Hot, Sexy and Bikini Photos Chitrangada Singh flaunting her hot figure in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *