Tuesday , April 23 2019
Home / खेल / भारत ने हॉकी वर्ल्‍ड कप में इतिहास दोहराने का स्‍वर्णिम मौका गंवाया:दिलीप तिर्की

भारत ने हॉकी वर्ल्‍ड कप में इतिहास दोहराने का स्‍वर्णिम मौका गंवाया:दिलीप तिर्की

कोलकाता : पूर्व कप्तान दिलीप तिर्की ने रविवार को कहा कि भारत ने हाल में समाप्त हुए हॉकी विश्व कप में इतिहास दोहराने का स्वर्णिम मौका गंवा दिया और इसके साथ ही उन्होंने विश्वस्तरीय ड्रैग फ्लिकर्स तैयार करने पर जोर दिया.

रूपिंदर पाल सिंह की अनुपस्थिति में भारत के पास हरमनप्रीत, अमित रोहिदास और वरुण कुमार के रूप में तीन ड्रैग फ्लिकर्स थे, लेकिन उनका पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलने की दर केवल 30.7 प्रतिशत थी.

टिर्की ने बेटन कप हाकी टूर्नामेंट से इतहर संवाददाताओं से कहा, हमें विश्वस्तरीय ड्रैग फ्लिकर्स की जरूरत है. हमारे पास अभी हरमनप्रीत, अमित रोहिदास और वरुण हैं. हमें उन पर ध्यान देने की जरूरत है. हमें महत्वपूर्ण मैचों में 60 से 70 प्रतिशत पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलना होगा.

भारत अपने पूल में शीर्ष पर रहा था, लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से 1-2 से हार गया था. तिर्की ने कहा कि युवा खिलाड़ी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमारे युवा खिलाड़ी अपने क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाये.

बाकी टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा था. टैकलिंग अच्छी थी. दुर्भाग्य से हम क्वार्टर फाइनल में उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाये. कुल मिलाकर यह अच्छा प्रदर्शन था. मुझे लगता है कि हमने विश्व कप जीतने का मौका खो दिया.

अन्य खबरें

  • बॉलीवुडबिहार आते ही लिट्टी-चोखा खातीं हैं फातिमा सना शेख

About MD MUZAMMIL

Check Also

रामनारायण यादव मेमोरियल कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

संवाददाता बरही: रामनारायण यादव मेमोरियल महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का …