Sunday , December 16 2018
Home / Uncategorized / हॉकी विश्व कप में भारत की शानदार शुरुआत, द. अफ्रीका को 5-0 से दिया मात

हॉकी विश्व कप में भारत की शानदार शुरुआत, द. अफ्रीका को 5-0 से दिया मात

भुवनेश्वर:  भारतीय हॉकी टीम ने यहां जारी विश्व कप का शानदार आगाज करते हुए बुधवार को कलिंगा स्टेडियम में ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए इस मुकाबले में मिडफील्डर सिमरनजीत सिंह ने दो गोल किए. आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल दागा. मैच का पहला हाफ पूरी तरह से भारत के नाम रहा. मेजबान टीम ने 66 प्रतिशत बॉल पजेशन रखने के साथ ही शुरू से अटैक करने पर विश्वास दिखाया और दक्षिण अफ्रीका के डिफेंस पर दबाव बनाया. मेजबान टीम पहले हाफ में 18 बार विपक्षी टीम के डी में दाखिल हुआ.

युवा स्ट्राइकर मंदीप को तीसरे मिनट में ही डी के अंदर से गोल करने का मौका मिला लेकिन वह पोस्ट के सामने गेंद पर नियंत्रण बनाने में कामयाब नहीं हो पाए.

हालांकि, मंदीप ने 10वें मिनट में इसकी भारपाई की. भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और रिबाउंड पर मंदीप ने गोल करके मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

इसके दो मिनट बाद, फारवर्ड खिलाड़ी आकाशदीप ने भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. उन्होंने गोलपोस्ट के दाईं आरे से गेंद को गोल में डाला.

मेहमान टीम ने दूसरे क्वार्टर अंतिम क्षणों में थोड़ा बेहतर खेल दिखाया. 24वें मिनट में दक्षिण अफ्रीका अपनी दाईं आरे से भारत की डी में दाखिल हुआ लेकिन गोलकीपर पी.आर श्रीजेश ने मेहमान टीम को गोल नहीं करने दिया.

About Web Team

Check Also

air Pollution

दिल्ली: वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ स्तर पर पुहंची, 113 उद्योगों को बंद करने का फ़रमान

नई दिल्ली: दिल्ली में वायु गुणवत्ता के गिरते स्तर के मद्देनजर अधिकारियों ने पाइप प्राकृतिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *