Tuesday , August 22 2017
Home / स्पोर्ट्स / क्रिकेट / भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में रखा कदम!

भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में रखा कदम!

नई दिल्ली:भारत ने न्यूजीलैंड को 186 रनों से हराकर आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डर्बी में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 के करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 265 रन बनाए और न्यूजीलैंड की टीम को 266 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 25.3 ओवर में 79 रन पर ही ढेर हो गई. इस तरह भारत ने 186 रनों से यह अहम मुकाबला जीत कर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने करियर बेस्ट बॉलिंग करते हुए 5/15 विकेट लिए. टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज को उनकी 109 रनों की मैच विनिंग पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ओवर में ही उसका पहला विकेट गिर गया. 1.1 ओवर में शिखा पांडे ने सूजी बेट्स (1) को वेदा कृष्णमूर्ति के हाथों कैच करा दिया. तीसरे ओवर की आखिरी बॉल पर झूलन गोस्वामी ने अपनी ही बॉल पर रशेल प्रीस्ट (5) को कैच करते हुए न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिरा दिया.

10.3 ओवर में दीप्ति शर्मा ने केटी मार्टिन (12) को हरमन के हाथों कैच कराते हुए तीसरा विकेट गिराया. चौथा विकेट सैथरवेट (26) का रहा. जो 17.1 ओवर में गायकवाड़ की बॉल पर शिखा वर्मा को कैच दे बैठीं.

दीप्ति शर्मा ने 18.2 ओवर में पर्किंस (1) को बोल्ड करते हुए न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट गिराया. छठा विकेट डिवाइन का रहा. जो 19.4 ओवर में गायकवाड़ की बॉल पर शर्मा को कैच दे बैठीं.सातवां विकेट हेन्ना रोव (4) का रहा. जिन्हें गायकवाड़ ने बोल्ड कर दिया. आठवां विकेट मैडी ग्रीन (5) का रहा. जो 22.3 ओवर में पूनम की बॉल पर गोस्वामी को कैच दे बैठीं.

इससे पहले टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 265 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से मिताली राज ने अपने वनडे करियर का छठा शतक जमाया. मिताली ने 109 रनों की पारी खेली जबकि वेदा कृष्णमूर्ति ने 70 और हरमनप्रीत कौर ने 60 रनों की शानदार पारियां खेली.भारत ने आखिरी 60 बॉल पर 90 रन बनाए.

About Md. Muzammil

Check Also

भारत का सबसे बड़ा कुश्ती कार्यक्रम ‘अनूठा युद्ध’

एफएफडब्ल्यू (फ्रीक फाइटर रेसलिंग) नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, उद्यमियों की एक टीम की दिमागी उपज है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *