Thursday , April 25 2019
Home / देश / IFFD ने इंडिया रनवे वीक सीजन-11 के लिए किया तारीखों का ऐलान
IFFD India Runway Week

IFFD ने इंडिया रनवे वीक सीजन-11 के लिए किया तारीखों का ऐलान

इंडियन फेडरेशन फॉर फैशन डेवलपमेंट  (IFFD)के द्वारा  तीन दिवसीय इंडिया रनवे वीक [IRW] का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।   29 से 31 मार्च, 2019 तक नई दिल्ली में इसके शानदार आयोजन की तैयारी की जा रही है .आपको जानकर ये खुशी होगी की IFFD ने सफलतापूर्वक इससे पहले के कार्यक्रमों को अंजाम तक पहुंचाया है, जिसके बाद इस 11 वें फैशन वीक के आयोजन का फैसला हुआ है ।

फैशन वीक कैलेंडर के मुताबिक IFFD (Indian Fashion for Fashion Development) लगातार 5 सालों से समर और फेस्टिव फैशन ट्रेड इवेंट का आयोजन कर रहा है, इसके पीछे की कोशिश है कि भारत के युवा वर्ग के बीच बेहद रचनात्मक तरीके से इस उद्योग का परचम लहराए । IFFD का उद्देश्य फैशन के  सेक्टर के सामूहिक ज्ञान, अनुभव और संसाधनों का इस्तेमाल और साझेदारी करके भारतीय फैशन उद्योग और इसके डिजाइनर व्यवसायों के हितों को आगे बढ़ाना है।

IFFD  की खासियत यही है की वो क्षेत्रीय स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक के फैशन को खुद में सहेज कर उपभोक्ताओं तक इसे प्रस्तुत करने की बखूबी क्षमता रखता है । IFFD कई मोर्चो पर एक साथ काम करता है, आज के दौर में युवा को बेहतरीन फैशन की पेशकश करने के साथ ही भारतीय संस्कृति के परिधानों को आज के दौर के हिसाब से डिजाइन करता है, जिससे पुरातन संस्कृति के मूल्यों को भुलाया न जा सके, इसका बेहद असर आज के दौर में हम सब को दिखाई दे रहा है ।

इंडिया रनवे वीक के फैशन डायरेक्टर बताते हैं  कि “IFFD भी फैशन ब्रूडर रनवे पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो देश का एकमात्र उच्च तकनीक शो वाला क्षेत्र है, इसमें 270 डिग्री एलईडी स्क्रीन के साथ-साथ वॉचआउट तकनीक का उपयोग किया गया है। इसके पीछे की अवधारणा फैशन वीक के प्रत्येक शो को एक अनूठा अनुभव देना है, जो कि भारत में पहली बार हुआ है। ये IFFD की तरफ से सोच समझ कर लिया गया फैसला है जिसका मकसद  फैशन वीक को और अधिक  खास और टेक प्रेमी मंच में विकसित कर सके । साथ ही साथ डिजाइनरों को फैशन वीक के दौरान अधिक रचनात्मक बनाने की छूट दी जा सके ताकि चुनिंदा और समर्पित दर्शकों को पूरा किया जा सके। ,

हर सीज़न के साथ IFFD होनहार डिजाइनरों के बेहद उम्दा मंच  प्रदान करता है ताकि वो खुद को विकसित करने के साथ हमारे देश में फैशन उद्योग के भावी ध्वजावाहकों को पॉवरहाउस में बदला जा सके।

About RITESH KUMAR

Check Also

लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी

लोकसभा चुनाव आज देश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी है जिसमें कुल …