Saturday , November 17 2018
Home / राज्य / दिल्ली के राजीव चौक में आज शाम 1240 ट्रैफिक पुलिसकर्मी किए जाएंगे तैनात

दिल्ली के राजीव चौक में आज शाम 1240 ट्रैफिक पुलिसकर्मी किए जाएंगे तैनात

नई दिल्ली : नए साल सेलिब्रेशन को लेकर दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में होने वाले भीड़ को देखते हुए ज्वाइंट कमिश्नर ट्रैफिक अजय कश्यप ने कहा कि दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में आज शाम 1240 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

रात 9 बजे के बाद से कोई भी व्यक्ति राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर नहीं निकल सकेगा. हालांकि एंट्री पर पूरी तरह से रोक नहीं लगाई गई है, कनॉट प्लेस के एफ और बी ब्लॉक की तरफ से स्टेशन पर एंट्री की जा सकेगी, जिसकी वजह से राजीव चौक से मेट्रो पकड़ने वाले लोगों को ज्यादा दिक्कत नहीं होगी.
राजीव चौक के पास ही दिल्ली का सबसे व्यस्त मार्केट कनॉट प्लेस है, वहां नये साल की वजह से 31 दिसंबर की रात को काफी भी़ड़ रहने की संभावना है, जिसकी वजह से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं और इसीलिए मेट्रो में रात 9 बजे से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी है.
दिल्ली का सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ वाला मेट्रो स्टेशन राजीव चौक ही है, यहां येलो और ब्लू लाइन की मेट्रो चलती है. येलो लाइन समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर को जोड़ती है तो वहीं ब्लू लाइन नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली से द्वारका को जोड़ती है. इस स्टेशन से दिन भर में करीब 10 लाख यात्री सफर करते हैं

About KOD MEDIA

Check Also

क्या “मिर्ज़ापुर” में पंकज त्रिपाठी का किरदार जौनपुर के सांसद धनंजय सिंह से प्रेरित है?

एक्सेल एंटरटेनमेंट की आगामी वेब श्रृंखला “मिर्ज़ापुर” दिल दहला देने वाले एक्शन के क्षणों से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *