Tuesday , March 19 2019
Home / राज्य / जब IT डिपार्टमेंट ने चांदनी चौक की दुकान पर मारा छापा, मिले 100 सीक्रेट लॉकर
PC: ANI

जब IT डिपार्टमेंट ने चांदनी चौक की दुकान पर मारा छापा, मिले 100 सीक्रेट लॉकर

आयकर विभाग (Income Tax Department) ने दिल्ली के चांदनी चौक (Chandni Chowk) इलाके में छापा मारा है जहां से उन्होंने 25 करोड़ रुपए और 100 लॉकर जब्त किए हैं जिनमें पैसे भरे हुए थे। आयकर विभाग के अधिकारी शनिवार देर रात अचानक चांदनी चौक के नया बाजार पहुंच गए, जब उन्होंने एक दुकान में छापा मारा तो उनके भी होश उड़ गए। दरअसल नया बाजार में एक छोटी सी दुकान में ड्राई फ्रूट्स और साबुन का बिजनेस चल रहा था, लेकिन उसकी आड़ में दुकान के बेसमेंट में करीब 100 प्राइवेट लॉकर्स बनाए गए थे।

 

5 नवंबर को इनकम टैक्स की टीम को वहां हवाला रैकेट चलाने की जानकारी मिली। जिसके बाद टीम अचानक दुकान में पहुंच गई और 25 करोड़ रुपए जब्त किए। इसके अलावा वहां 100 लॉकर्स भी थे जिनमें पैसे भरे हुए थे। आईटी डिपार्टमेंट के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि आईटी ने दिल्ली के आठ ठिकानों में छापेमारी की है।

सूत्रों के मुताबिक आईटी ने जितनी भी जगहों पर ही छापेमारी की है वहां हवाला रैकेट कारोबार चल रहा था। फिलहाल लॉकर्स जिन लोगों के हैं उनमें से कुछ के बारे में जानकारी मिल चुकी है। जिनसे आईटी टीम पूछताछ कर रही है। अब यह पता लगाने का कोशिश की जा रही है कि कहीं ये पैसा हवाला का तो नही हैं।

About RITESH KUMAR

Check Also

23 मई को कौन मनायेगा दिवाली?

23 मई यानी कैलेंडर ईयर का 143 वां दिन. 23 मई 2019 को दुनिया के …