Saturday , March 23 2019
Home / खेल / भारत से हारने के बाद यह क्या बोल गए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

भारत से हारने के बाद यह क्या बोल गए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

नई दिल्ली:  एशिया कप 2018 के पांचवे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 126 गेंद रहते हुए 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. भारत के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि शुरुआती ओवरों में दो विकेट खो देना हमें भारी पड़ा. उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों के लिए हमें और अधिक तैयारी करनी होगी. अच्छी शुरुआत न होने के कारण हमें हार का मुंह देखना पड़ा।

सरफराज ने कहा, ‘हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही. हमने पहले पांच ओवरों में दो विकेट गंवाये और इसके बाद भी नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे और मैच में वापसी नहीं कर सके. आप कह सकते हो कि हमने खराब बल्लेबाजी की. ’

उन्होंने कहा, ‘बाबर आजम को छोड़कर हमने आसानी से विकेट गंवाये. इसलिए हमें देखना होगा कि भविष्य में कैसी बल्लेबाजी करनी है.’ सरफराज ने कहा, ‘हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही. हमने पहले पांच ओवरों में दो विकेट गंवाये और इसके बाद भी नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे और मैच में वापसी नहीं कर सके. आप कह सकते हो कि हमने खराब बल्लेबाजी की. ’ उन्होंने कहा, ‘बाबर आजम को छोड़कर हमने आसानी से विकेट गंवाये. इसलिए हमें देखना होगा कि भविष्य में कैसी बल्लेबाजी करनी है. सरफराज ने कहा कि पाकिस्‍तान की टीम ने दो स्पिनरों के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे स्पिनर (जाधव) ने हमारे विकेट निकाले.

सुपर फोर से पहले यह आंखे खोलने वाला मैच रहा.’ गौरतलब है कि कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने एशिया कप-2018 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया।भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है।भारत और पाकिस्तान आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल के बाद बाद से पहली बार भिड़े हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था, लेकिन अब भारत ने पाकिस्तान को हराकर हिसाब चुकता कर लिया है।भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में हागंकांग को 26 रन से हराया था।

About MD MUZAMMIL

Check Also

फिल्म रिव्यू; इतिहास की सबसे बहादुरी से लड़ी गई सारागढ़ी की लड़ाई के बारे में जानने के लिए “केसरी” को मिस न करें

  अनुराग सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘केसरी’ में अक्षय कुमार ने एक बार …