Tuesday , August 22 2017
Home / देश / सार्क सम्मेलन का भारत-बांग्लादेश और अफगानिस्तान बहिष्कार कर सकते हैं!
नवंबर में पाकिस्तान में होनेवाले सार्क सम्मेलन का भारत-बांग्लादेश और अफगानिस्तान बहिष्कार कर सकते हैं।

सार्क सम्मेलन का भारत-बांग्लादेश और अफगानिस्तान बहिष्कार कर सकते हैं!

उड़ी स्थित सेना मुख्यालय पर किए गए हमले में 18 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद जहां एक तरफ भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है तो वहीं दूसरी तरफ इसके साइड इफैक्ट्स भी अब दिखने शुरू हो गए हैं। ऐसी ख़बर आ रही है नवंबर में होने वाले सार्क सम्मेलन का ना सिर्फ भारत बहिष्कार कर सकता है बल्कि पड़ोसी बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी उस सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए बनाई गई रणनीति का ये एक बड़ा हिस्सा हो सकता है। भारत में तैनात बांग्लादेश के उच्चायुक्त सैयद मुआज्जेम ने कहा कि कई तरह के विकल्प मैजूद है। प्रधानमंत्री मोदी भी अलग-अलग तरह की कार्रवाई के परिणामों का खुद आकलन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम शेख हसीना बिम्सटेक की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आ रही है जहां मोदी के साथ उनकी द्वीपक्षीय बैठक होगी। उस बैठक के दौरान सार्क सम्मेलन में भाग लेने का मुद्दा भी उठ सकता है।

सैयद मुआज्जेम ने आगे कहा कि भारत और बांग्लादेश संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल हुए हैं और यह महासभा वैश्विक मुख्य मंच है जहां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी बातों को आसानी से रख सकते हैं।

About खबर ऑन डिमांड ब्यूरो

Check Also

भारत का सबसे बड़ा कुश्ती कार्यक्रम ‘अनूठा युद्ध’

एफएफडब्ल्यू (फ्रीक फाइटर रेसलिंग) नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, उद्यमियों की एक टीम की दिमागी उपज है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *