Monday , December 11 2017
Home / खेल / #INDvAUS Day 1: कुलदीप का चला जादू, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर सिमटी

#INDvAUS Day 1: कुलदीप का चला जादू, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर सिमटी

धर्मशाला: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन आज कंगारुओं की पहली पारी 300 रन पर सिमट गयी. आज सबसे सफल गेंदबाज कुलदीप यादव रहे, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में चार विकेट लिये. इससे पहले आज सुबह ऑस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया.

लंच के बाद मैदान पर उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दिया. उन्होंने अपने कैरियर का पहला विकेट लिया और डेविड वार्नर को 56 के स्कोर पर चलता किया. इसके बाद उमेश यादव ने एक और विकेट लिया और शॉन मार्श को मात्र 4 रन के स्कोर पर आउट किया. इसके बाद 44वें ओवर में कुलदीप यादव ने हैंडस्कैब को 8 के स्‍कोर पर आउट किया.

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआती सफलता हाथ लगी है. उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर रेनशा को मात्र एक रन पर आउट कर दिया. पहली सफलता मिलने के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने एचपीसीए स्टेडियम में आज यहां हो रहे निर्णायक चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कंधे में चोट के कारण भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और मध्यम क्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव इस मैच से टेस्ट में पदार्पण करेंगे जिन्हें कोहली के नहीं होने के कारण टीम में शामिल किया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार को तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है.

यह मैच निर्णायक टेस्ट है. कप्तान कोहली ने स्वीकार किया कि वह मैच के लिए शत-प्रतिशत फिट नहीं हैं, क्योंकि अगर वह खेलते हैं, तो चोट के बढ़ने का जोखिम रहेगा. मैच की पूर्व संध्या पर दिया गया बयान एक तरह से संकेत है कि कोहली के मैच में खेलने की संभावना क्षीण है. एक ऐसा मैच, जिसमें कोहली जैसे कुशल नेतृत्वकर्ता की टीम को सख्त जरूरत पड़ेगी.

About Web Team

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?