Tuesday , April 24 2018
Home / देश / भारत ने पाक से कहा, संबंधों में सीमा पार आतंकवाद मंजूर नहीं

भारत ने पाक से कहा, संबंधों में सीमा पार आतंकवाद मंजूर नहीं

नई दिल्ली । नगरोटा में हमले के बाद एक बार फिर केंद्र सरकार ने पाकिस्तान पर हमला किया है। सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान की ओर से प्रायोजित कई हमले हैं।

विकास स्वरूप ने कहा किअभी नगरोटा हमले से जुड़ी कुछ और जानकारी का इंतजार किया जा रहा है, उसके बाद सरकार अपना अगला कदम तय करेगी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान की ओर से प्रायोजित कई हमले झेला हैं। संसद पर हमला, 26/11 हमला, पठानकोट हमला, रामपुर में सीआरपीएफ पर हमला, अब ये नगरोटा का हमला।

ये कुछ ऐसे उदाहरण हैं जिनके आधार पर कहा जा सकता है कि ये एक दो हफ्ते या महीने का मुद्दा नहीं है। हमें सिर्फ उसके बारे में नहीं सोचना चाहिए जो हुआ है, बल्कि उसके बारे में भी सोचना चाहिए जो नहीं हुआ है। सरकार ने इस हमले को काफी गंभीरता से लिया है।

विकास स्वरूप ने कहा कि सिर्फ भारत ही नहीं सार्क के सभी देशों ने नेपाल को लिखा था कि सार्क का एक देश है जो दूसरे देश के आंतरिक मामलों में दखल दे रहा है। इसलिये उनके आरोप को मैं नकारता हूं, भारत बातचीत के लिये तैयार है, लेकिन उसके लिये माहौल होना चाहिए।

 

 

About Jyoti Yadav

Check Also

जस्टिस लोया केस: नहीं होगी SIT जांच, सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई याचिका

नई दिल्ली: सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया की मौत के मामले में निष्पक्ष जांच …