Saturday , November 18 2017
Home / मनोरंजन / भारत का सबसे बड़ा कुश्ती कार्यक्रम ‘अनूठा युद्ध’

भारत का सबसे बड़ा कुश्ती कार्यक्रम ‘अनूठा युद्ध’

एफएफडब्ल्यू (फ्रीक फाइटर रेसलिंग) नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, उद्यमियों की एक टीम की दिमागी उपज है, जो समाज के हर वर्ग के उभरते हुए भारतीय पहलवानों को एकजुट करने और पहलवानी के खेल को बढ़ावा देने के एकमात्र उद्देश्य के साथ सामने आया है, जिसमें भरपूर मनोरंजन भी शामिल है। फर्म ने कई सफल कार्यक्रमों का आयोजन किया है, लेकिन दिल्ली में ‘अनोखा युद्ध’ जैसा खेल, मनोरंजन क्षेत्र में पहले कभी नहीं देखा गया था।

जिन लोगों ने इसे हर किसी के लिए उपलब्ध कराया था, उन कार्यक्रम के निदेशकों में शामिल हैं- नरेंद्र सिंह खुराना (सिंह साहब), महेश शर्मा, सचिन आदवंशी, राज सूरी (सह-संस्थापक म्यूज़िक फक्टरी एलएलपी)। इस अवसर पर अभिनेत्री साना खान और ‘बिग बॉस’ फेम मनु पंजाबी भी कार्यक्रम में मौजूद थे। ‘अनोखा युद्ध’ में सफलतापूर्वक कुश्ती के 15 मुकाबले कराए गए, जिसके जरिये समाज के सभी वर्गों के सर्वश्रेष्ठ पहलवान रेसलिंग रिंग में नजर आए और उन्हें सफलता के लिए मुबारकवाद दी गई।

‘अनोखा युद्ध’ का संचालन बिग बॉस 10 के फाइनलिस्ट मनु पंजाबी ने किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दिलबाग सिंह के गर्जनदार लाइव प्रदर्शन से हुई। ‘अनोखा युद्ध को चार भागों में विभाजित किया गया था, जिसमें पहले टैग टीम चैम्पियनशिप किया गया। इसके बाद दिवा की चैम्पियनशिप, रॉयल रंबल और आखिर में एक टेबल, सीढ़ी और चेयर्स मैच हुआ। एक विशेष प्रस्तुति के रूप में, 7’11 लंबे एशिया के सबसे ऊंचे पहलवान को पेश किया गया था। दिवा के चैम्पियनशिप में अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवानों को विविधता के तौर पर शामिल करने की कोशिश की गई।

‘अनोखा युद्ध’ के खेल में शामिल योद्धाओं ने अविश्वसनीय कौशल, धीरज और सहनशक्ति दिखाई, जिसके कारण स्टेडियम में मौजूद लोगों ने उनका जमकर उत्साहवर्धन किया। इस ‘अनोखा युद्ध’ चैम्पियनशिप के विजेता पहलवान बने प्रिंस। इस असवसर पर एक ग्लैमरस फैशन शो भी आयोजित किया गया था।

बता दें कि फ्रीक फाइटर रेसलिंग एक पेशेवर कुश्ती खेल मनोरंजन कंपनी की स्थापना मात्र इस उद्देश्य से की गई है, ताकि मामूली पृष्ठभूमि से उभर रहे भारतीय पहलवानों को लाभ पहुंचाया जा सके। इसलिए मौका बर्बाद मत कीजिए, क्योंकि यह दिल्लीवासियों के लिए एकमात्र मौका होगा, जब वे अनोखी कुश्ती का एक अलग अनुभव हासिल करेंगे, क्योंकि इनमें हमारे आसपास के भारतीय पहलवानों ही शामिल होंगे।

About khabar On Demand Team

Check Also

‘मुज़फ्फरनगर-दी बर्निंग लव’ की टीम फ़िल्म के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आई