Saturday , November 18 2017
Home / देश / पाक-बांग्लादेशी घुसपैठियों की इंडिया में नो-इंट्री, सीमा पर सरकार उठाएगी ये बड़ा कदम!
Minister of Home Affairs of India, Ministry of Home Affairs, Bangladesh, Pakistan, India-Pakistan Border, Fencing on Indo-Pak Border, India-Bangladesh Border

पाक-बांग्लादेशी घुसपैठियों की इंडिया में नो-इंट्री, सीमा पर सरकार उठाएगी ये बड़ा कदम!

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ऐलान किया है कि जल्द ही भारत-पाकिस्तान सीमा पूरी तरह से सील की जाएगी। यही नहीं, अब बांग्लादेशी घुसपैठियों पर भी लगाम लगाई जाएगी, जिसके तहत भारत-बांग्लादेश की सीमा पूरी तरह से सील की जाएगी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा ऐलान करते हुए साफ कर दिया है कि पाकिस्तान-बांग्लादेश से लगने वाली सीमाएं जल्द सील होंगी। वो मध्य प्रदेश के टेकनपुर में बीएसएफ की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा में सीमा सुरक्षा बल अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रहा है। यही कारण है कि बीएसएफ के प्रति देश के लोगों का विश्वास और भरोसा बढ़ा है।

गृह मंत्री ने कहा कि दोनों ही सीमाएं पूरी तरह से सील की जाएंगी। जहां फेंसिंग हो सकती है, वहां फेंसिंग की जाएगी और जहां यह नहीं हो सकेगा, वहां तकनीक का सहारा लिया जाएगा।

नक्सलवाद पर भी बड़ा प्रहार

देश में बढ़ती नक्सली घटनाओं पर राजनाथ ने कहा कि बीते ढ़ाई-तीन वर्षों के दौरान नक्सलवाद में 50 से 55 प्रतिशत की कमी आई है। पहले देश के 135 जिले नक्सल प्रभावित थे, जो वर्तमान में 35 जिले रह गए हैं। इन जिलों में भी नक्सली घटनाओं में कमी आई है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह कर रही हैं। इसमें केंद्र सरकार पूरी मदद दे रही है। अर्धसैनिक बलों की 100 से अधिक बटालियन इन क्षेत्रों में तैनात हैं।

About Anchal Shukla

Young journalist from New Delhi. कराटे में ब्लैकबेल्ट चैंपियन। भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी की प्रशिक्षु नृत्यांगना। लचीली पर बेहद मजबूत। राजनीति से लेकर खेलों(हर तरह के खेल), मनोरंजन(हर इंडस्ट्री की खबरें), व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय खबरें(व्यापार, तनाव, युद्ध) के साथ ही साहित्य में भी रूचि। सबकुछ समेटे और समाज की बुराइयों से लड़ने की ताकत रखने वाली मजबूत कलमकार बनने की कोशिश...

Check Also

‘मुज़फ्फरनगर-दी बर्निंग लव’ की टीम फ़िल्म के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आई