Saturday , November 18 2017
Home / मनोरंजन / परिवार पहले काम बाद में-शिल्पा शिरोडकर

परिवार पहले काम बाद में-शिल्पा शिरोडकर

बीते जमाने की मशहूर मराठी अभिनेत्री मीनाक्षी शिरोडकर की पोती शिल्पा शिरोडकर ने फिल्मों में एक लंबी पारी खेली। एम.एफ. हुसैन की फिल्म ‘गज गामिनी’ के बाद उन्होंने करीब 13 साल तक फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाए रखी और जब लौटीं तो छोटे पर्दे को थाम लिया। अब वह कलर्स के शो ‘सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल में नायिका सांची की मां जया मिश्रा के किरदार में दिखाई दे रही हैं।

शिल्पा शिरोडकर बताती हैं, ‘जया अकेले दम पर अपने बच्चों साची और तपन को पालती है। वह होम-मेड स्नैक्स बनाती है और खुद लोगों के घर डिलीवर करती है। उसकी बेटी साची उसका गौरव है और सावित्री देवी कालेज एंड हॉस्पिटल में उसे इंटर्नशिप करते देख कर वह खुशी से फूली नहीं समाती। असल में जया का अतीत कुछ हद तक सावित्री देवी कालेज एंड हॉस्पिटल से जुड़ा है और इसीलिए वह अपनी बेटी को यहां काम करते हुए देखना चाहती है।’

लंबे अर्से तक कैमरे से दूरी बनाए रखने के बारे में शिल्पा का कहना है, ‘मेरी मां ने हम बहनों (शिल्पा और नम्रता) को यही सिखाया था कि जिस वक्त पर जो काम सही हो, उसे ही करना चाहिए। तो जब मुझे लगा कि अब मुझे अपना वक्त अपने परिवार और बेटी को देना चाहिए तो मैंने इंडस्ट्री से दूर रहना ही बेहतर समझा और मुझे इसका कोई गिला नहीं है।

टी.वी. के अलावा शिल्पा फिल्मों में भी काम करना चाहती हैं। ‘लेकिन मैं ऐसा कोई काम नहीं पकड़ना चाहूंगी जो मुझे मेरी बेटी से दूर ले जाए। वही करूंगी जिसे करते हुए मैं अपनी बेटी को भी पूरा वक्त दे सकूं क्योंकि अभी भी मेरे लिए मेरा परिवार पहले है, काम बाद में’, वह कहती हैं।

दीपक दुआ

लेखक वरिष्ठ फिल्म समीक्षक व पत्रकार हैं। साल 1993 से फिल्म–पत्रकारिता में सक्रिय। मिजाज से घुमक्कड़। सिनेमा विषयक लेख, साक्षात्कार, समीक्षाएं व रिपोर्ताजलिखने वाले दीपक कई समाचार पत्रों, पत्रिकाओं के लिए नियमित लिखते हैं और रेडियो व टी.वी. से भी जुड़े हुए हैं।

 

About Md. Muzammil

Check Also

‘मुज़फ्फरनगर-दी बर्निंग लव’ की टीम फ़िल्म के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आई