Sunday , February 24 2019
Home / टेक्नोलॉजी / iPhone ने लांच किये 3 नये फोन

iPhone ने लांच किये 3 नये फोन

एप्पल ने इवेंट के दौरान 3 नए फोन लांच किये है.iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR. आईफोन XR इन तीनों में सबसे कम कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इस इवेंट में नई ऐपल वॉच 4 भी लॉन्च की गई है।iPhone XS और XS Max गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे जो इन्हें देखने में अलग बनाएगा.

iPhone XS और iPhone XS Max भारत में 28 सितंबर से उपलब्ध होंगे. कंपनी के मुताबिक भारत में iPhone Xs के 64GB वेरिएंट की कीमत 99,900 रुपये होगी, जबकि 64GB iPhone Xs Max की कीमत 1,09,990 रुपये है. आईफोन Xs में 5.8 इंच सुपर रेटिना ओलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन की डेनसिटी 458 पीपीआई है। यह आईफोन 60 प्रतिशत ज्यादा डायनैमिक रेंज के साथ आया है। नए आईफोन Xs मैक्स में 6.5 इंच सुपर रेटिना ओलेड डिस्प्ले है.

नए आईफोन्स में कई सिरी शॉर्टकट्स भी हैं जिसके साथ यूजर्स सिर्फ वॉइस कमांड्स के साथ कई फंक्शन्स को पूरा कर सकते हैं. iPhone XS और iPhone XS Max तीन मेमोरी वेरिएंट के साथ लॉन्च किए गए हैं. 64GB, 256GB और 512GB.

इस बार ऐपल ने डुअल सिम सपोर्ट भी दे दिया है. दोनों ही स्मार्टफोन्स में दो नंबर और दो डेटा प्लान्स चलाए जा सकते हैं. हालांकि इसके लिए आपको एक ही फिजिकल सिम यूज करना होगा. क्योंकि यहां e-Sim का कॉन्सेप्ट दिया गया है. एक फिजिकल सिम और ऐपल इंटीग्रेटेड eSIM लगाकर आप इसे डुअल सिम के तौर पर यूज कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए टेलीकॉम कंपनियों को भी eSIM सपोर्ट देना होगा.

चीन के लिए ऐपल ने खास तौर पर iPhone XS Max में डुअल सिम सपोर्ट देने की बात कही है. क्योंकि वहां eSIM का कॉन्सेप्ट नहीं है इसलिए XS Max में कंपन दो सिम लगाने का स्लॉट देगी.

About MD MUZAMMIL

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *