Saturday , December 16 2017
Home / खेल / IPL-10: पुणे को मिला फाइनल का टिकट, मुंबई की 20 रन से हार

IPL-10: पुणे को मिला फाइनल का टिकट, मुंबई की 20 रन से हार

आईपीएल सीजन 10 के प्लेऑफ का पहला क्वालिफायर मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे सुपरजायंट की टीम ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गवां कर 142 रन ही बना पाई और ये मैच 20 रन से हार गई. मुंबई की ओर से पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए. पटेल ने 37 गेंदों में अर्धशतक लगाया.

वहीं पुणे की ओर से स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए. शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट, तो जयदेव उनादकट और लॉकी फर्ग्यूसन ने एक-एक विकेट चटकाया. वाशिंगटन सुंदर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. पुणे ने इस सीजन में मुंबई पर जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा है. इससे पहले लीग मैचों में भी पुणे की टीम ने दो बार मुंबई को मात दी थी. इस जीत के साथ ही पुणे की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई है. वहीं मुंबई की टीम को फाइनल में पहुंचने का एक मौका और मिलेगा. जब वो क्वालिफायर-2 मैच में एलिमिनेटर विनर टीम से खेलेगी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 41 रन तक पहुंचते-पहुंचते उसके चार विकेट गिर गए. टीम को पहला झटका 4.3 ओवर में 35 रन के स्कोर पर लगा, जब लेंडल सिमन्स (5) को शार्दुल ठाकुर ने रन आउट कर दिया.

छठवें ओवर में दो विकेट गिरे. वाशिंगटन सुंदर ने अपने इस ओवर की पहली बॉल पर रोहित शर्मा (1) को एलबीडब्लू किया और फिर चौथी बॉल पर अंबाती रायुडू (0) को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा दिया. चौथा विकेट भी वाशिंगटन सुंदर को मिला. 7.6 ओवर में उनकी बॉल पर कीरोन पोलार्ड (7) को स्टीव स्मिथ ने कैच कर लिया.

हार्दिक पंड्या (14) आउट होने वाले पांचवें प्लेयर रहे. वे 11.1 ओवर में लॉकी फर्ग्युसन की बॉल पर डेन क्रिस्चियन को कैच दे बैठे.

15वें ओवर में फिर दो विकेट गिरे. शार्दुल ठाकुर के इस ओवर की तीसरी बॉल पर क्रुणाल पंड्या (15) को डेन क्रिस्चियन ने कैच किया. वहीं आखिरी बॉल पर पार्थिव पटेल (52) भी क्रिस्चियन को कैच देकर आउट हो गए. आठवां विकेट कर्ण शर्मा (4) का रहा. जो 16.6 ओवर में जयदेव उनादकट की बॉल पर एमएस धोनी को कैच दे बैठे. नौवां विकेट मिशेल मैक्लेनघन का रहा. वो 19.3 ओवर में शार्दुल ठाकुर का शिकार बने.

About खबर ऑन डिमांड ब्यूरो

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?