Tuesday , March 19 2019
Home / खेल / राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाया, अजिंक्य रहाणे बने नए कप्तान
Steve Smith

राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाया, अजिंक्य रहाणे बने नए कप्तान

नई दिल्ली: बॉल टेम्परिंग विवादों में घिरने के बाद स्टीव स्मिथ को एक और बड़ा झटका लगा है. इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को कप्तानी से हटाते हुए अजिंक्य रहाणे को नया कप्तान बना दिया है. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ कैमरुन बैंक्रॉफ्ट पर मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया. जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की कप्तानी से हटा दिया. जबकि आईसीसी ने उन पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगा दिया है.

आईपीएल में रहाणे की बात करे तो वो शुरुआत से ही इस लीग से जुड़े हुए. लेकिन जहां तक राजस्थान रॉयल्स की बात है तो उन्होंने साल 2011 से 2015 तक राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला. उसके बाद दो साल के मैच फिक्सिंग के मामले में टीम को दो साल के लिए बैन कर दिया गया. आइपीएल के पिछले सीजन में स्मिथ ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी की थी. इस दौरान भी स्टीव स्मिथ टीम के कप्तान थे और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर भी तय किया था.

स्मिथ को रिप्लेस किए जाने पर राजस्थान रॉयल्य के मुताबिक स्मिथ ने कहा कि मौजूद परस्थितियों को देखते हुए फिलहाल राजस्थान रॉयल्स के लिए उनका कप्तानी छोड़ना बेहतर फैसला होगा. स्टीव स्मिथ ने बीसीसीआई आधिकारियों और भारतीय फैंस से उन्हें मिले समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया है.

About RITESH KUMAR

Check Also

23 मई को कौन मनायेगा दिवाली?

23 मई यानी कैलेंडर ईयर का 143 वां दिन. 23 मई 2019 को दुनिया के …