Saturday , March 23 2019
Home / खेल / IPL मैचों के कार्यक्रम में हुआ बड़ा फेरबदल,दिल्ली डेयरडेविल्स और RCB के मुकाबलों का समय बदला

IPL मैचों के कार्यक्रम में हुआ बड़ा फेरबदल,दिल्ली डेयरडेविल्स और RCB के मुकाबलों का समय बदला

नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा के 12 मई को होने वाले चुनावों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होने वाले घरेलू मुकाबले की तारीख में बदलाव किया गया है. दोनों टीमों को 12 मई को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना था, लेकिन यह मुकाबला अब नई दिल्ली में होगा. आरसीबी अब अपना घरेलू मैच दिल्ली की टीम के खिलाफ 21 अप्रैल को खेलेगा.

बोर्ड ने कहा, “इसके साथ ही बेंगलुरू में दिल्ली और बेंगलुरु के बीच 12 मई को खेले जाने वाला 45 वां मैच इसी तारीख को दिल्ली में खेला जाएगा.” दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने इसके लिए अपने प्रशंसकों से खेद व्यक्त किया है. साथ ही उसने ऐसे फैंस जो इस मैच के टिकट ले चुके थे, उन्हें अगले मैच के टिकट की पेशकश की है. मैच नहीं देख पाने वालों को रिफंड की पेशकश भी की है.

पंजाब की टीम भी बदल चुकी है अपना कार्यक्रम
इससे पहले आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने 11वें संस्करण के लिए अपने कार्यक्रम में बदलाव की घोषणा की थी. बदले हुए कार्यक्रम के तहत उसके लीग के पहले तीन मैच अब मोहली स्टेडियम में खेले जाएंगे और इसके बाद बाकी के चार मैच वह अपने दूसरे गृहनगर इंदौर में खेलेगी. इससे पहले, पंजाब को अपने शुरुआती तीन मैच इंदौर में और बाकी के बचे चार मैच मोहाली में खेलने थे

पंजाब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने कहा, “यह दुर्भाग्यवश है कि हमें कार्यक्रम में काफी देर बाद बदलवा करना पड़ रहा है. हालांकि अतिरिक्त दिक्कतें हमेशा आपके सामने फिरती रहती हैं.  अनचाही परिस्थतियों के बाद भी हम मोहली से लीग की शुरुआत करने को लेकर काफी खुश हैं, क्योंकि आखिरी में दोनों हमारे ही घर हैं.” बदलावों के कारण मोहाली का आईएस बिंद्रा स्टेडियम पंजाब के पहले घरेलू मैच की मेजबानी आठ अप्रैल को करेगा. इससे पहले यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाना था. सके बाद मोहाली 15 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच की मेजबानी करेगा और फिर सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी 19 अप्रैल को करेगा.

इंदौर को पहले पंजाब के तीन मैचों की मेजबानी मिली थी, लेकिन अब उसके हिस्से चार मैच आए हैं. इंदौर का होल्कर स्टेडियम चार माई को मुंबई इंडियंस, छह मई को राजस्थान रॉयल्स, 13 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स, 14 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की मेजबानी करेगा.

About MD MUZAMMIL

Check Also

फिल्म रिव्यू; इतिहास की सबसे बहादुरी से लड़ी गई सारागढ़ी की लड़ाई के बारे में जानने के लिए “केसरी” को मिस न करें

  अनुराग सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘केसरी’ में अक्षय कुमार ने एक बार …