Thursday , April 25 2019
Home / खेल / KKR को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह IPL से बाहर हुआ यह स्टार खिलाड़ी

KKR को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह IPL से बाहर हुआ यह स्टार खिलाड़ी

टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ आईपीएल के 12वें सीजन को शुरू होने में बहुत कम दिन रह गए हैं। 23 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन शुरू हो रहा है और पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में खेला जाएगा। बता दें कि यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में रात 8 बजे खेला जाएगा।

बड़ा झटका लगा कोलकाता नाईट राइडर्स को

अभी आर्ईपीएल का 12वां सीजन शुरू नहीं हुआ उससे पहले ही कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को लग गया बड़ा झटका। कोलकाता नाईट राइडर्स के युवा तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को चोट लग गई है जिसकी वजह से वह आईपीएल नहीं खेलेंगे। इस बात का खुलासा अभी तक टीम मैनेजमेंट ने भी नहीं किया है और ना ही बताया है कि उनकी जगह टीम में कौन खेलेगा।

चोटिल हुए एनरिच नॉर्टजे

साउथ अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को कंधे पर चोट लग गई है और यह कायस लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल के 12वें में वह शायद ही खेलेंगे। आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स ने एनरिच नॉर्टजे को 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदा था। लेकिन चोट की वजह से वह टीम में शामिल नहीं होंगे।

केकेआर चोटिल खिलाडिय़ों के लिए परेशान है

केकेआर टीम के ही दो तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नगरकोटी भी नॉर्टजे से पहले चोटिल हो गए थे और वह दोनों ही आईपीएल 2019 से बाहर हो गए। टीम मैनेजमेंट ने दोनों के चोटिल होने के बाद टीम में संदीप वार्रियर और के.सी कर्रियाप्पा को टीम में ले लिया है।

कैसा कैरियर रहा है एनरिच नॉर्टचे का

साउथ अफ्रीका केदाएं हाथ के 23 साल के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टचे ने अब तक 4 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 18.75 की औसत और 4.76 की इकोनोमिक दर से 8 विकेट झटके हैं। उनका अब तक का सबसे सर्वोच्च प्रदर्शन 3/57 रहा है।

टी20 मैच की बात करें तो नॉर्टजे ने अब तक 12 खेले हैं और 13.73 की जबरदस्त औसत और 6.47 की किफायती इकॉनोमिक दर से 19 विकेट लिए हैं। टी20 क्रिकेट में नॉर्टजे का सर्वोच्च गेंदबाजी प्रदर्शन 4/19 रहा है। नॉर्टजे 47 प्रथम श्रेणी मैचों में 25.72 की गेंदबाजी औसत से 162 विकेट भी किए हैं।

 

About RITESH KUMAR

Check Also

लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी

लोकसभा चुनाव आज देश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी है जिसमें कुल …