Thursday , June 21 2018
Home / देश / 16 जनवरी को इजरायली PM करेंगे ताज का दीदार, योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगे
benjamin netanyahu

16 जनवरी को इजरायली PM करेंगे ताज का दीदार, योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगे

नई दिल्ली: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा मंगलवार आगरा पहुंचेंगे जहां वह ताजमहल का दीदार करेंगे. उनके दौरे के समय ताजमहल को दो घंटे के पब्लिक के लिए बंद रखा जाएगा. ताजमहल का दीदार करने आ रहे इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू लगभग चार घण्टे शहर में रुकेंगे. एक घण्टा ताजमहल में भ्रमण के साथ ही होटल अमर विलास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लंच करेंगे.

दो घंटे पब्लिक के लिए बंद रहेगा ताज

बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा के उनके दौरे के मद्देनजर सुबह 10.20 से दोपहर 12.30 बजे तक ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा. इसके लिए एक घंटे पहले यानी 9 .20 बजे टिकट मिलना बंद हो जाएगा. उनके जाने के बाद दोपहर 12. 30 बजे ताजमहल आम पर्यटकों के लिए खुलेगा.

सुरक्षा के पुक्ता इंतजाम किए गए

नेतन्याहू के ताजमहल दौरे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. रविवार शाम को एसएसपी अमित पाठक ने ताजगंज का निरीक्षण किया. शिल्पग्राम से लेकर दशहरा घाट, पूर्वी गेट, दक्षिणी गेट की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और ताजगंज में ताज से सटी इमारतों की छतों पर फोर्स तैनात करने के निर्देश दिए. प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से ताजमहल तक जिस रूट से जाएंगे, उस पूरे रूट की चेकिंग चल रही है. सुरक्षा के लिए 27 थानों के पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

भारत और इजरायल के बीच हुए 9 समझौते

भारत और इस्राइल के बीच सोमवार (15 जनवरी) को साइबर सुरक्षा और ऊर्जा क्षेत्र समेत महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए नौ समझौते हुए. रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के बीच गहन बातचीत हुई. उसके बाद ये समझौते किए गए.

दोनों प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल स्तरीय बातचीत की. इस दौरान उनके साथ मंत्रिमंडल के उनके वरिष्ठ सहयोगी भी थे. उन्होंने साझा हितों के क्षेत्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी बातचीत की. अपने भारत दौरे के दौरान नेतन्याहू अहमदाबाद और मुंबई भी जाएंगे. वह छह दिवसीय दौरे पर रविवार को ही भारत आए हैं.

About Team Web

Check Also

गोंडा: 15 किलो गांजा के साथ तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे, एक फरार होने में रहा कामयाब

 गोंडा (अरूण त्रिपाठी): जनपद कीकोतवाली देहात पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस …