Friday , August 18 2017
Home / लेटेस्ट न्यूज / बेटी इवांका की है अमेरिकी विदेश मामलों में खासी दखल, उसी के कहने पर ट्रंप ने सीरिया पर कराया मिसाइल हमला
Ivanka Trump, Donald Trump, American President, White House, Attack On Syria, Russia, Vladimir Putin, Chemical Attack, Asad Government, असद सरकार, सीरिया पर हमला, अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनल्ड ट्रंप, इवांका ट्रंप, केमिकल अटैक. रूस, व्लादीमिर पुतिन

बेटी इवांका की है अमेरिकी विदेश मामलों में खासी दखल, उसी के कहने पर ट्रंप ने सीरिया पर कराया मिसाइल हमला

वॉशिंगटन। संकटग्रस्त सीरिया में असद सरकार के खिलाफ अमेरिका के हमले की चर्चाओं के बीच प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उसका कहना है कि अपनी बेटी इवांका के कहने पर ही अचानक ट्रंप ने सीरिया पर मिसाइल अटैक का आदेश जारी किया था।

ट्रंप के बेटे एरिक का कहना है कि सीरियन एयरबेस पर हमले का फैसला इवांका के कहने पर हुआ था। केमिकल हमले में निर्दोषों की मौत से इवांका का दिल टूट गया था। उसे बहुत गुस्सा आया और भावुक भी हो गई थी। जिसके बाद ट्रंप ने सीरिया पर मिसाइल हमले का आदेश जारी किया था।

ट्रंप के बेटे एरिक का कहना है कि सीरिया पर हमले से ये साफ जाहिर होता है कि मेरे पिता रूस के नजदीकी नहीं है, और न ही वो पुतिन की धमकियों से डरते हैं।

बता दें कि ट्रंप के बेटे एरिक का ये बयान तब आया है जब अमेरिका और रूस के बीच तनातनी है।छ अमेरिकी विदेश सचिव बोरिस जॉन्सन ने कहा भी कि अगर रूस ने सीरिया से अपनी फ़ौज नहीं हटाई तो अंजाम बुरा हो सकता है।

अगर आपको नहीं पता है तो हम आपको बताते हैं कि आखिर इवांका कौन हैं, और देश के राजनीतिक मुद्दों पर उनकी क्या पकड़ा है। इवांका ट्रंप की बेटी हैं। कहा जाता है कि वे राजनैतिक मुद्दों पर अपने पिता से बात करती रहती हैं और ट्वीट भी करती हैं। सीरियन हमले के बाद उन्होंने ट्वीट कर अपनी राय जाहिर की थी।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते सीरिया के एक इलाके में केमिकल अटैक से नाराज अमेरिका ने ‘मेडिटेरियन सी’ से सीरिया की सरकार के एयरबेस और दूसरे सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर 59 टॉमहॉक मिसाइल्स दागे थे। अमेरिका ने यह चेतावनी भी दी थी कि दोबारा केमिकल अटैक जैसे हमलों पर ऐसा ही किया जाएगा। अमेरिका ने इस मसले पर दुनिया के दूसरे देशों से मदद मांगी थी जबकि रूस ने अमेरिका के इस कदम की निंदा की थी। बता दें कि सीरिया में रूस असद सरकार का समर्थन कर रहा है, वहीं अमेरिका की अगुवाई वाला गुट इसके विरोध में है।

About Anchal Shukla

Young journalist from New Delhi. कराटे में ब्लैकबेल्ट चैंपियन। भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी की प्रशिक्षु नृत्यांगना। लचीली पर बेहद मजबूत। राजनीति से लेकर खेलों(हर तरह के खेल), मनोरंजन(हर इंडस्ट्री की खबरें), व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय खबरें(व्यापार, तनाव, युद्ध) के साथ ही साहित्य में भी रूचि। सबकुछ समेटे और समाज की बुराइयों से लड़ने की ताकत रखने वाली मजबूत कलमकार बनने की कोशिश...

Check Also

खतरे में है हिंदुओं की धार्मिक आजादी: अमेरिकी रिपोर्ट

नई दिल्ली: एक रिपोर्ट के मुताबिक़ पाकिस्तान की धार्मिक स्वतंत्रता खतरे में है और अल्पसंख्यकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *