Sunday , February 24 2019
Home / मनोरंजन / जबरिया जोड़ी ने यूपी के अम्बेडकर पार्क में की फ़िल्म की शूटिंग!

जबरिया जोड़ी ने यूपी के अम्बेडकर पार्क में की फ़िल्म की शूटिंग!

सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा ने इस साल सितंबर महीने से लखनऊ शहर में अपनी आगामी फिल्म जबरिया जोड़ी की शूटिंग शुरू कर दी है। कहानी बिहार में स्थित है जहां अभिनेता (सिद्धार्थ मल्होत्रा) एक ऐसे शख्स की भूमिका निभा रहे है जिसने अपने बचपन की प्यार परिणीती के साथ मिलकर दूल्हे अपहरण करने का व्यवसाय शुरू किया है। हालांकि यह फिल्म बिहार में स्थित है, जिसे निर्माता नवाबों के शहर लखनऊ में पिछले दो महीनों से बड़े पैमाने पर शूट कर रहे है।


हाल ही में, निर्माता फिल्म के एक उत्सव सीन के लिए एक स्थान की तलाश में थे। फ़िल्म की रेकी टीम एक विस्तृत पार्क प्रकार की जगह की तलाश में थी और उस तरह की विशाल जगह केवल यूपी के प्रसिद्ध अम्बेडकर पार्क में ही संभव थी। सूत्रों की माने तो,”यह सीक्वेंस बहुत बड़ा था और इसके लिए एक विस्तृत सेटअप की आवश्यकता थी। अम्बेडकर पार्क यूपी के सबसे बड़े पार्क में से एक है और निर्देशक वहां शूट करने के लिए इच्छुक थे। टीम ने रातोंरात वहाँ शूट करने की अनुमति ली और वास्तविक शूट शुरू करने से पहले सेट अप करने के लिए लगभग 3 दिन लग गए। ”

एकता कपूर और शैलेश आर सिंह द्वारा निर्मित, सिद्धार्थ एक छोटे शहर से बिहारी की भूमिका निभा रहे हैं, वही फिल्म में परिणीति का किरदार पश्चिम से काफी प्रभावित है लेकिन पटना से बाहर निकलने में असहज है। दोनों ही बहुत रोमांचक किरदार है। सूत्रों ने आगे बताया,”निर्देशक एक निश्चित तरीके से उत्सव के इस सीन को फ़िल्माना चाहते थे और इसिलए शूट शुरू करने से पहले निर्देशक ने बड़े पैमाने पर पार्क की रेकी की थी। उन्होंने पार्क के कई अनदेखे स्थानों पर शूटिंग को अंजाम दिया है। हमने दिन और रात दोनों सीक्वेंस के लिए शूटिंग की है। चूंकि सूर्यास्त के बाद अंधेरा हो जाता है और हमारा उत्सव का सीन था इसिलए हम पूरे पार्क को रोशनी से जगमगा देते थे। टीम ने लखनऊ के अंदरूनी हिस्सों से पूरे पार्क को सजाने के लिए उन लाइट का इंतजाम किया था और मुंबई से कुछ विशेष एलईडी लाइट को रातोरात मंगवाया गया था। यह एक बड़ा सेटअप था और चूंकि हमारे पास सीमित अनुमति समय था, इसलिए हम निर्धारित समय सीमा के भीतर शूटिंग सुनिश्चित करना और समाप्त करना चाहते थे। ”

निर्माता नवंबर तक लखनऊ में शूटिंग खत्म करने का लक्ष्य रख रहे हैं और पटना के कुछ हिस्सों में भी शूटिंग की जाएगी। निर्देशक प्रशांत सिंह इस फिल्म को पूर्ण मनोरंजक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है और दर्शकों के लिए यह फ़िल्म तोहफे से कम नहीं होगी। परिणीती चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा के अलावा, वर्तमान में दूसरे कलाकारों के साथ जावेद जाफरी, अपारशक्ति खुराना और नीना गुप्ता फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है।

About MD MUZAMMIL

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *