Sunday , February 24 2019
Home / क्राइम / YSR कांग्रेस सुप्रीमों जगनमोहन रेड्डी पर विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर हमला
Jagan Mohan Reddy
Reddy received a cut on his arm and was provided first aid at the airport lounge.

YSR कांग्रेस सुप्रीमों जगनमोहन रेड्डी पर विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर हमला

विशाखापत्‍तनम: आंध्र प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगनमोहन रेड्डी उस वक्‍त मामूली रूप से घायल हो गए जब एयरपोर्ट पर एक कैंटीन वर्कर ने उन पर हमला कर दिया. इस हमले में रेड्डी (45) के बाएं कंधे से खून निकलते देखा गया.
पुलिस के मुताबिक हमलावर का नाम ‘श्रीनिवास’ है और उसने धातु की छोटी ब्‍लेड से हमला किया. इस तरह की ब्‍लेड का इस्‍तेमाल आमतौर पर मुर्गों की लड़ाई के दौरान उनको उकसाने के लिए किया जाता है. पुलिस ने तत्‍काल हमलावर को पकड़कर कस्‍टडी में ले लिया है.

पुलिस के मुताबिक हमलावर एयरपोर्ट पर कथित रूप से वीआईपी लांच में रेड्डी के पास पहुंचा. उसने उनसे पहले सेल्‍फी लेने का आग्रह किया. जब रेड्डी उसके साथ फोटो खिंचाने लगे तो उसी दौरान उसने इस चाकू से हमला कर दिया. अभी उसके हमले का मकसद तो नहीं पता चल सका है लेकिन पुलिस के मुताबिक हमलावर किसी भी सूरत में जगनमोहन रेड्डी को सत्‍ता में नहीं आने देना चाहता था.

जगनमोहन रेड्डी पर यह हमला उस वक्‍त हुआ जब हैदराबाद के लिए फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे. उनको शुक्रवार को वहां एक मामले में कोर्ट के समक्ष पेश होना है.

इस हमले के बाद वाईएसआर कांग्रेस के एक नेता ने इसको षड़यंत्र बताते हुए एन चंद्रबाबू नायूड के नेतृत्‍व वाली टीडीपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमलावर श्रीनिवास जिस एयरपोर्ट कैंटीन का स्‍टाफ था, उसका संचालन एक टीडीपी नेता के हाथ में है.

इस संबंध में टीडीपी नेता और मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के प्रवक्‍ता ने कहा कि ये बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि जगनमोहन रेड्डी ने उनकी पार्टी पर आरोप लगाए हैं. प्रवक्‍ता ने कहा कि एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्‍मा केंद्रीय एजेंसी के पास होता है. हम इस हमले की निंदा करते हैं और मामले की पूरी जांच होनी चाहिए. हालांकि इस हमले के साथ ही हवाई अड्डों पर सुरक्षा के स्‍तर पर व्‍याप्‍त खामियों की एक बार फिर पोल खुल गई. ऐसा इसलिए क्‍योंकि मेटल डिटक्‍टर से हर व्‍यक्ति की स्‍क्रीनिंग की जाती है.

About RITESH KUMAR

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *