Saturday , March 23 2019
Home / राज्य / UP: डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस, 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल
PC: ANI

UP: डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस, 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल

लखनऊ: यूपी में एक ही सप्ताह में दूसरा रेल हादसा हुआ है। दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर औरैया के पास कैफियत एक्सप्रेस की एक डंपर से टक्कर हो गई जिसमे ट्रेन को काफी नुकसान हुआ।

ये दुर्घटना अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुई। इस दुर्घटना में इंजन सहित 10 डिब्बों के पलटने की ख़बर है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना में सैकड़ों यात्री घायल हो गए हैं। रेलवे कंट्रोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत एवं बचाव का काम तेज़ी से चल रहा है। तक़रीबन 50 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। उत्तर-मध्य रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक किसी के भी मारे जाने की खबर नहीं है।


इलाहाबाद और कानपुर से रिलीफ ट्रेनें घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गईं हैं। मिली जानकारी के अनुसार इंजन, पावर कार के साथ 4 जनरल कोच, B2, H1, A2, A1 और S1 कोच पटरी से उतरे हैं। केन्द्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि कुछ यात्री इस दुर्घटना में घायल हुए हैं और उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत बचाव के काम के लिए NDRF की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुँच गई है।

 

आपकों बता दें कि शनिवार को एक और हुई घटना में पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर विपक्ष ने जोरदार हमला किया और लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे तक की मांग की। इस दुर्घटना में लगभग 22 लोग मारे गए थे।

About RITESH KUMAR

Check Also

फिल्म रिव्यू; इतिहास की सबसे बहादुरी से लड़ी गई सारागढ़ी की लड़ाई के बारे में जानने के लिए “केसरी” को मिस न करें

  अनुराग सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘केसरी’ में अक्षय कुमार ने एक बार …