Friday , November 16 2018
Home / क्राइम /  ‘पद्मावत’ से हारी करणी सेना करेगी ‘मणिकर्णिका’ का विरोध

 ‘पद्मावत’ से हारी करणी सेना करेगी ‘मणिकर्णिका’ का विरोध

नई दिल्ली: अभी ज्यादा वक्त नहीं गुजरा जब फिल्म पद्मावती को लेकर पूरे देश में करणी सेना ने विरोध प्रदर्शन किया। फिल्म को लेकर करणी सेना ने सड़क पर जिस तरह का गदर काटा था उसकी तस्वीरें देखकर ऐसा लगा था कि फिल्म पर्दे पर आ ही नहीं पाएगी। फिल्म की शुरूआत से ही पद्मावती को लेकर सेना के कार्यकर्ताओं ने बवाल किया था और सेट पर पहुंचकर फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की थी। करणी सेना को उस वक्त ये आपत्ति थी कि निर्माता निर्देशक ने पद्मावती के इतिहास से छेड़छाड़ की। अब एक बार फिर से फिल्म मणिकर्णिका को लेकर करणी सेना ने आपत्ति जताई है और विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दे रही है।

सबसे पहले इस पोस्टर को देखिए और इसमें लिखे एक-एक शब्द को पढ़िए। ये करणी सेना को धमकी भरा पोस्टर है और ये पोस्टर फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन के नाम है। करणी सेना ने कहा है इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई के ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है और उनका एक अंग्रेज अफसर के साथ गलत सीन फिल्माया गया है। मल्टी स्टारर इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार मशहुर अभिनेत्री कंगना रनौत निभा रही हैं।

इस पूरे मामले पर बात करते हुए करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का कहना है कि अगर फिल्म से इस सीन को नहीं हटाया गया तो देशभर में पद्मावत के विरोध जैसे हालात बन जाएंगे। बताया जा रहा है कि इसके लिए करणी सेना सभी जिला कलेक्टर के जरिये प्रधानमंत्री को भी ज्ञापन देंगे। तथाकथित आपत्तिजनक सीन नहीं हटाने पर फिल्म निर्माता को घर में घुसकर मारने की धमकी भी दी गई है।

पद्मावती के रिलीज के दौरान राजस्थान में जहां बड़े आंदोलन हुए तो वहीं अलग-अलग शहरों में जनता ने पुलिस के पहरे में फिल्म को देखा था। हालांकि बाद में ये निकल कर आया कि जिस बात को लेकर इतना हो हल्ला मचाया जा रहा था वैसी कोई भी बात उस फिल्म में नहीं निकली। अब एक बार फिर जिस तरह से इस फिल्म को लेकर जिस तरह से करणी सेना मोर्चा खोलने की धमकी दे रही है उसको देखते हुए लगता है कि आने वाले वक्त में इस फिल्म को लेकर बवाल होना तय है।

About Akhil Kumar

ए. के. शुक्ला (क्राइम एडिटर एंड सीईओ) एक युवा पत्रकार हैं। लगभग 7 वर्षों तक आप वेब मीडिया और टीवी मीडिया के लिए काम कर चुके हैं। महुआ न्यूज, श्री न्यूज, नेशनल वॉयस, जिया न्यूज जैसे संस्थानों में बतौर एसोसिएट प्रोड्यूसर काम कर चुके हैं और श्री न्यूज के साथ-साथ रक्षक न्यूज, लाइव इंडिया जैसे शीर्ष क्रम के चैनलों की बेवसाइट के लिए सब एडिटर, सीनियर सब एडिटर, कॉपी एडिटर जैसे पदों पर काम कर चुके हैं। आपकी रुचि अपराध और राजनीति से जुड़ी खबरों के प्रति ज्यादा है।

Check Also

सेन प्रोडक्शन, यानी सिनेमा की दुनिया में एक नई लहर

दिल्ली स्थित एक प्रोडक्शन हाउस एसएमए इलेक्ट्रॉनिक न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड मजबूत कहानी और उत्कृष्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *