Sunday , November 19 2017
Home / देश / केजरीवाल ने खुद को और पार्टी को चमकाने में फूंक डाले सरकारी पैसे, अब भरने होंगे इतनें करोड़!

केजरीवाल ने खुद को और पार्टी को चमकाने में फूंक डाले सरकारी पैसे, अब भरने होंगे इतनें करोड़!

नई दिल्ली: अरविन्द केजरीवाल सरकार के अब लगता हैं मुसीबत के दिन शुरू हो गए हैं क्योकि अब ये एक नए विवाद में फिर से फंस गए हैं, जब दिल्ली की जनता ने दिल्ली की बागड़ोर इनके हाथों में सौंपी तो, जनता को लगा था अब बीजेपी, कांग्रेस का विकल्प हमें मिल गया पर ये तो कारनामें में इनको भी पीछे छोड़ते नजर आ रहें हैं.

अभी ताज़ा मामला दिल्ली सरकार के विज्ञापन में खुद को प्रमोट करने का हैं जिसमे में इन्होंने खुद को और आम आदमी पार्टी को चमकानें के लिए सरकारी धन का उपयोग कर लिया वो भी 97 करोड़ रुपए!

अब जब सरकारी पैसा हैं तो सवाल उठना लाजमी हैं तो उप राज्यपाल अनिल बैजल ने 97 करोड़ रुपए की भरपाई आम आदमी पार्टी से करने का निर्देश दिया है. क्योंकि अरविंद केजरीवाल के चेहरे वाले विज्ञापन उच्चतम न्यायालय की गाइडलाइन के विरुद्ध हैं.

दरअसल दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार का विज्ञापन बजट और विज्ञापन में दिए जा रहे संदेश केजरीवाल के सत्ता में आने यानी बीते दो साल से चर्चा में हैं. जिनको लेकर कोर्ट में भी मामला गया. बाद में उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर केंद्र सरकार की बनाई गई तीन सदस्यीय समिति को केजरीवाल सरकार के विज्ञापन का सारा मामला भेजा गया. इस समिति में वरिष्ठ पत्रकार और संपादक रजत शर्मा भी शामिल हैं. समिति ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने जिस तरह और जिस तरह के संदेश विज्ञापन में दिए वह उच्चतम न्यायालय के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है इसलिए सरकारी खजाने से खर्च हुए पैसे आम आदमी पार्टी से वसूले जाएं.

About Jyoti Yadav

Check Also

‘मुज़फ्फरनगर-दी बर्निंग लव’ की टीम फ़िल्म के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आई