Friday , November 16 2018
Home / खेल / कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड ,देखें कैसे…..
कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड ,देखें कैसे..

कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड ,देखें कैसे…..

नई दिल्ली- 2014 के इंग्लैंड दौरे पर विराट 5 टेस्ट की 10 पारियों में विराट सिर्फ 134 रन ही बना पाए थे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 39 रन ही रहा. विराट ने सिर्फ 13.40 के औसत से रन बनाए. देखें 2014 सीरीज में विराट का स्कोरकार्ड…
1, 8, 25, 0, 39, 28, 0, 7, 6, 20
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ उनकी धरती पर टेस्ट शतक जड़कर अपनी क्लास का परिचय दिया. यह कोहली का टेस्ट क्रिकेट में 22वां शतक है. इंग्लिश कंडीशंस में यह कोहली का पहला टेस्ट शतक है. कोहली ने 225 गेंदों में 149 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल है. कोहली को हालांकि दो बार जीवनदान भी मिला जब 21 रन और 51 रन पर दो बार उनका कैच टपका दिया गया था.

बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में भारतीय टीम अच्छी स्थिति में दिख रही है. गुरुवार को कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और शतक जड़ा. एक ओर जहां दूसरे बल्लेबाजों को विकेट पर खड़े होने में भी दिक्कतें हो रही थीं, तो दूसरी तरफ कोहली इंग्लैंड के गेंदबाजों के पसीने छुटाए हुए थे.

विराट ने शानदार 149 रन बनाए और टीम को 274 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. विराट कोहली ने इसके साथ ही इंग्लैंड में अपने बुरे प्रदर्शन में शानदार सुधार किया है. 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान विराट पूरी तरह से विफल रहे थे, लेकिन सीरीज के पहले ही मैच में बड़ी पारी खेल उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया.
इस पारी के साथ ही विराट कोहली बतौर कप्तान सबसे तेज 7000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. विराट ने जब से कप्तानी संभाली है, उनकी बल्लेबाजी में निखार ही आता गया है. कप्तानी के दबाव का विराट की बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा और जब भी टीम को जरूरत पड़ी तभी विराट ने फ्रंट पर लीड कर टीम को संकट से उबारा.
बतौर कप्तान विराट कोहलीन के रिकॉर्ड
सबसे तेज 1000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड
सबसे तेज 2000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड
सबसे तेज 3000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड
सबसे तेज 4000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड
सबसे तेज 5000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड
सबसे तेज 6000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड

About Amit Kumar

Check Also

सलमान खान ने वाघा बॉर्डर से फ़िल्म “भारत” की एक झलक की साझा

सलमान खान की आगामी फिल्म भारत निस्संदेह सबसे अधिक अनुमानित फिल्मों में से एक है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *