Tuesday , 23 May 2017
Indian Premier League, Eliminator, Sunrisers Hyderabad, Kolkata Knight Riders, Nathan Coulter-Nile, Man of the Match, Gautam Gambhir, David Warner, गौतम गंभीर, डेविड वॉर्नर, आईपीएल, केकेआर, सनराइजर्स हैदराबाद, क्रिकेट
Knight Riders survive rain scare in 1.27am finish. Kolkata Knight Riders won by 7 wickets

IPL: फाइनल में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी केकेआर, हैदराबाद बाहर

बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ केकेआर को दूसरे क्वॉलिफायर में मुंबई इंडियंस से भिड़ने का हक मिल गया है। केकेआर को बारिश से प्रभावित मैच में 6 ओवरों में जीत के लिए 48 रनों की दरकार थी, जिसे उसने सिर्फ 5.2 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

केकेआर के लिए कप्तान गौतम गंभीर ने अकेले 66 फीसदी रन बनाते हुए महज 19 गेदों में 32 रन ठोक डाले। इसमें 2 चौकों से साथ ही दो गुगनचुंबी छक्के भी शामिल रहे। गंभीर के अलावा दूसरे छोर पर इशांत जग्गी 8 गेदों में 5 रन बनाकर नाबाद रहे। जग्गी के बल्ले से ही विजयी रन निकले।

इससे पहले, सन राइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 128 रन बनाए थे। हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। डेविड ने कुल 4 बाउंड्री लगाई, जिसमें 2 चौके शामिल रहे। डेविड के अलावा शिखर धवन ने 11, केन विलियम्सन ने 24, विजय शंकर ने 22 और नमन ओझा ने 16 रन बनाए। कोलकाता के लिए तेज गेंदबाज नॉथन कूल्टर नाइल ने अपने 4 ओवरों में महज 21 रन देकर तीन विकेट झटके।

नॉथन को उनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने चोट के बाद मैदान पर वापसी की थी। अब अगले क्वॉलिफायर में केकेआर का मुकाबला शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से होगा। जिसके खिलाफ उनका रिकॉर्ड खराब रहा है।

इस मैच में केकेआर पूरी तरह से हावी रही, पर एक समय ऐसा भी आया था, जब केकेआर के फैंस की सांसे अटक गई थी। पर बारिश रुकने के बाद मैच पूरी तरह से केकेआर की तरफ घूम गया।

About खबर ऑन डिमांड ब्यूरो

Check Also

मैं बचपन से ही ड्रामेबाज था:हैरी टांगरी

हैरी टांगरी को नाम से न पहचानें लेकिन उन्हें उनके चेहरे से बखूबी पहचाना जा …