Sunday , December 16 2018
Home / राज्य / पटना: ‘बीजेपी भगाओ, देश बचाओ’ रैली में ममता, शरद और अखिलेश का हिस्सा लेना तय
PC: News18

पटना: ‘बीजेपी भगाओ, देश बचाओ’ रैली में ममता, शरद और अखिलेश का हिस्सा लेना तय

पटना: राज्य के गांधी मैदान में आज यानि की रविवार को होने वाली राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की “देश बचाओ, भाजपा भगाओ” रैली को लेकर पटना में सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है. इस रैली के जरिए लालू यादव और उनका परिवार केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे.

लालू यादव और तेजस्वी की होर्डिंगों से पटा पूरा शहर

राजद की “देश बचाओ, भाजपा भगाओ” रैली की तैयारियां जोरों पर है. लालू यादव के छोटे बेटे और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खुद रैली की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. रैली को लेकर पूरे पटना में राजद के हरे रंग के बैनर और पोस्टर से पटा है. शहर में जगह-जगह  तोरणद्वार लगाए गए हैं. लालू यादव और तेजस्वी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स से पूरा पटना रंगा नजर आ रहा है.

बाढ़ प्रभावित जिलों से भी पहुंच रहे पार्टी समर्थक

पूरे राज्य से राजद के तमाम समर्थकों का पटना में जुटान शुरू हो गया है. राज्य के 20 जिलें बाढ़ की चपेट में है पर उसके बावजूद भी प्रयास की जा रही है कि इन प्रभावित जिलों से भी राजद के ज्यादा-से-ज्यादा समर्थकों को पटना के गांधी मैदान में रैली के लिए बुलाया जाए. राज्य के हर कोने से बसों, ट्रेनों, निजी वाहनों के अतिरिक्त नाव से भी समर्थकों को राजधानी लाया जा रहा है.

पार्टी समर्थकों के लिए है पूरी व्यवस्था

राजद के जो भी समर्थक पटना पहुंच रहे हैं उनके रहने और खाने पीने का व्यवस्था पार्टी के 80 विधायक, सात पार्षद और तीन सांसदों के जिम्मे डाला गया है. कार्यकर्ताओं के रहने के लिए बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए हैं. भोजन का पूरा इंतजाम किया गया है.

सुरक्षा के मद्देनजर से इस रैली के लिए लगभग 7000 पुलिस के जवानों और 1000 मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है. जिला प्रशासन के हाथ पांव फूले हुए हैं.

इस रैली से बसपा सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दुरी बना रखी है. परंतु कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को रैली में शिरकत करने के लिए भेजा है. पर सबकी नजर जदयू पार्टी के बागी नेता शरद यादव पर टिकी होगी. यदि वो लालू के मंच पर दिखे तो जेडीयू से उनका पत्ता साफ होना तय है.

ममता बनर्जी और अखिलेश यादव भी होंगे रैली में

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस रैली में हिस्सा ले रही है. इसके अलावा सीपीआई के डी. राजा और डीएमके के टी.के.एस इलानगोवान भी शामिल हो रहे है, तो यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी रैली में दिखेंगे.

रैली में लालू यादव एक तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे और राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उनके परिवार को बेनामी संपत्ति के मामले में फंसाने का आरोप भी लगाएंगे. वहीं दूसरी ओर भागलपुर के सृजन घोटाले को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर जमकर सियासी हमला किए जानें की उम्मीद है.

लालू यादव की रैली को अखिलेश करेंगे संबोधित

लालू यादव द्वारा 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन रैली को सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी संबोधित करेंगे. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव 27 तारीख को सुबह 11 बजे पटना के गांधी मैदान पहुंचेंगे और जन रैली में शामिल होने के बाद पश्चात् उसी दिन दो बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

प्रवक्ता ने बताया कि अखिलेश यादव 30 अगस्त को आजमगढ़ के दौरे पर रहेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री आजमगढ़ में थाना जियनपुर कोतवाली के ग्राम नत्थूपुर (निकट अंजान शहीद बिहार बाजार) में अमर शहीद रामसमुझ यादव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. अखिलेश यादव वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

About KOD MEDIA

Check Also

पूल में शूट हुई थी मेरी अंडरवाटर तस्वीर, ज़हरीली झील में नहीं: अभिनेत्री

दक्षिण भारतीय ऐक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने उन तस्वीरों के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *