Saturday , August 19 2017
Home / देश / अपराध / यूपी में जड़े जमा रहा ISIS, 5 राज्‍यों की पुलिस के साथ यूपी एटीएस ने चला रखा है बड़ा अभियान
ISIS, Khurasan Module, Terrorist Organization, ISIS in India, Lucknow, UP ATS, यूपी एटीएस, आईएसआईएस, आतंकवादी

यूपी में जड़े जमा रहा ISIS, 5 राज्‍यों की पुलिस के साथ यूपी एटीएस ने चला रखा है बड़ा अभियान

लखनऊ। भारत देश में आईएसआईएस अपनी जड़े जमाने की कोशिश कर रहा है। इसे तोड़ने के लिए यूपी एटीएस ने 5 राज्यों की पुलिस के साथ पूरे देश में बड़ा अभियान छेड़ रखा है, जिसमें अबतक 3 आतंकी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, तो 6 संदिग्धों से पूछताछ जारी है।

यूपी एटीएस ने 5 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर गुरुवार सुबह मुंबई, जालंधर, नरकटियागंज (बिहार), बिजनौर और मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए। इस दौरान तीन व्यक्तियों को आतंकवादी साजिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एटीएस के अफसरों के अनुसार इसके अलावा 6 अन्य व्यक्तियों से पूछताछ जारी है, सबूतों के आधार पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

बताया गया कि यह सूचना थी कि आतंकवादी घटनाएं करने के लिए एक गिरोह तैयार हो रहा है। जिसके कुछ अति-सक्रिय सदस्य नए सदस्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद दिल्ली की स्पेशल सेल, आंधप्रदेश की सीआई सेल, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ उत्तर प्रदेश एटीएस ने इस आॅपरेशन को अंजाम दिया है।  एटीएस के अनुसार गिरफ्तार व्यक्तियों का विवरण जल्द जारी किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी कथित आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल के सदस्य हैं। ये इंटरनेट और सोशल साइट के जरिए सेल्फ रेडिकलाइज्ड हो रहे थे। इसी ग्रुप से जुड़े सदस्यों को पिछले महीने लखनऊ, कानपुर और आसपास के इलाकों से गिरफ्तार किया गया था। वहीं मामले में लखनऊ में यूपी एटीएस ने इसी ग्रुप के एक सक्रिय सदस्य सैफुल्लाह को मार गिराया था

About Anchal Shukla

Young journalist from New Delhi. कराटे में ब्लैकबेल्ट चैंपियन। भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी की प्रशिक्षु नृत्यांगना। लचीली पर बेहद मजबूत। राजनीति से लेकर खेलों(हर तरह के खेल), मनोरंजन(हर इंडस्ट्री की खबरें), व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय खबरें(व्यापार, तनाव, युद्ध) के साथ ही साहित्य में भी रूचि। सबकुछ समेटे और समाज की बुराइयों से लड़ने की ताकत रखने वाली मजबूत कलमकार बनने की कोशिश...

Check Also

Movie Review: क्लास ऑडियंस के लिए बनी है फिल्म ‘पार्टीशन 1947’

अगर एक लाइन में ‘पार्टीशन 1947’ के बारे में कहा जाए, तो ये खाली एंटरटेनमेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *