Sunday , July 22 2018
Home / खेल / मजाकिया इशारा करने पर रैफरी ने MS धोनी को लगाई फटकार
Mahendra Singh Dhoni, 2017 Indian Premier League‬, IPL10, match refery, IPL Auction Live, IPL Live, आईपीएल, धोनी, मुंबई इंडियंस, Mumbai Indians

मजाकिया इशारा करने पर रैफरी ने MS धोनी को लगाई फटकार

पुणे। आईपीएल में रोमांच के साथ ही विवाद भी जुड़ते रहे हैं। इस बार महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर मजाक करना भारी पड़ा और उन्हें रेफरी की फटकार झेलनी पड़ी। उन्हें आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना गया, जिसके लिए मैच रेफरी ने फटकार लगाई।

बता दें कि आईपीएल के 10वें सीज़न में सुपरजायंट और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के दौरान धोनी को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। आईपीएल ने बयान जारी कर कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान गुरुवार को राइजिंग पुणे सुपरजायंट के महेंद्र सिंह धोनी को मैच रैफरी ने आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानते हुए फटकार लगाई। बयान में साफ कहा गया कि धोनी को संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

धोनी को फटकार लगाने के पीछे कोई ठोस कारण नहीं बताया गया है, लेकिन धोनी द्वारा मजाकिया लहजे में निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) की मांग करना इस फटकार का कारण हो सकता है.

धोनी ने एक ही गलती की थी और वो थी डीआरएस की मांग करना। पुणे टीम की फील्डिंग के दौरान धोनी विकेटकीपिंग कर रहे थे। बात मुंबई की पारी के 15वें ओवर की है, जब कीरन पोलार्ड के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील हुई और अंपायर ने उसे नकार दिया, तभी धोनी ने अंपायर से रिव्यू मांग लिया। वैसे कहा जा रहा था कि धोनी ने ऐसा मज़ाक में किया है, क्योंकि उन्हें नियम तो पता ही होगा। धोनी के इस कदम पर सभी हंस पड़े थे। वैसे जिस अपील को अंपायर एस रवि ने ठुकराया था, उसमें पोलार्ड आउट दिख रहे थे।

About Anchal Shukla

Young journalist from New Delhi. कराटे में ब्लैकबेल्ट चैंपियन। भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी की प्रशिक्षु नृत्यांगना। लचीली पर बेहद मजबूत। राजनीति से लेकर खेलों(हर तरह के खेल), मनोरंजन(हर इंडस्ट्री की खबरें), व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय खबरें(व्यापार, तनाव, युद्ध) के साथ ही साहित्य में भी रूचि। सबकुछ समेटे और समाज की बुराइयों से लड़ने की ताकत रखने वाली मजबूत कलमकार बनने की कोशिश...

Check Also

छात्र अभिमन्यु की हत्या के ख़िलाफ़ जन अधिकार पार्टी (लो.) के द्वारा जन आक्रोश रैली

फतुहा (जमुई): शिफाली इंटरनेशनल स्कूल फतुहा  में छात्र अभिमन्यु की हत्या के खिलाफ आज फतुहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *