Thursday , May 24 2018
Home / राज्य / महिला सशक्तिकरण के लिए अनूठी पहल..

महिला सशक्तिकरण के लिए अनूठी पहल..

 

हापुड। तगासराय स्थित रामनिवास स्मारक बालिका इन्टर कालिज, हापुड़ में महिला स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विषय पर कार्यशाला का आयोजन इनर व्हील कलब ,हापुड़ मेन के तत्वाधान में किया गया। इसमें मिशन ए ए ए के अर्न्तगत छात्राओं की सुविधा के लिए सी0एस0आर0 रिसर्च फाउन्डेशन एवं ओ0एन0जी0सी0 के सहयोग से सैनेट्री नेपकिन वेडिंग मशीन लगायी गयी साथ ही छात्राओं को इसकी जानकारी भी दी गयी। कार्यक्रम में सी0 एस0 आर0 रिसर्च फाउन्डेशन के अध्यक्ष दीनदयाल अग्रवाल ने बताया कि मिशन ए ए ए के माध्यम से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देता है। उन्होनें बताया कि सी0 एस0 आर0 रिसर्च फाउन्डेशन ने ओ0एन0जी0सी0 के सहयोग से देशभर के करीब 70 स्कूलों में निशुल्क सैनेट्री नेपकिन वेडिंग मशीन लगायी गयी हैं। और भी लगाई जा रही है।

प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम त्यागी ने सी0 एस0 आर0 रिसर्च फाउन्डेशन एवं ओ0एन0जी0सी0 का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की नेपकिन वेडिंग मशीन से मासिक धर्म की प्रक्रिया में जागरुकता फैेलाने के प्रयास को मदद मिलेगी। इनर व्हील अध्यक्षा मधु अग्रवाल कोषाध्यक्ष किरन जी ने सैनेट्री नेपकिन वेडिंग मशीन की छात्राओं को उपयोगिता बतायी।

इस अवसर पर सी0 एस0 आर0 रिसर्च फाउन्डेशन के अध्यक्ष दीनदयाल अग्रवाल प्रधानाचार्या श्रीमत पूनम त्यागी मधु अग्रवाल व किरण जी एवं मौलिक भारत समाचार पत्र के प्रबंध संपादक पुनीत गोस्वमी द्वारा छात्राओं को प्रमाण-पत्र भी वितरित किये गये।

इस मौके पर विद्यालय प्रबन्धक हरीराज सिंह त्यागी सहा0 अध्यापिका संतोष त्यागी सरलेश तेवतिया आदेश कुमारी सुशीला यादव श्वेता चौधरी मोनिका त्यागी लिपिक नरेश चन्द त्यागी वेदप्रकाश त्यागी का सहयोग रहा।

About Web Team

Check Also

कर्नाटक चुनाव:-प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस के अदयक्ष राहुल गांधी एक दूसरे पे बार पलटबार किये

कर्नाटक विधानसभा चुनाव जैसे जैसे करीब आ रहे हैं वैसे ही बीजेपी और कांग्रेस एक …