Saturday , March 23 2019
Home / मजेदार / इस देश में टॉप पहन कर स्कूल पहुंचे रहे छात्र, आखिर ऐसा क्यों!
PC: telegraph

इस देश में टॉप पहन कर स्कूल पहुंचे रहे छात्र, आखिर ऐसा क्यों!

अमेरिका के स्टूडेंट्स ने अपने साथ पढनेवाली लड़कियों के समर्थन में एक मुहिम चला रखी है. जिसके वजह से इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीब सा विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान लड़के लड़कियों के कपड़ों में दिख आ रहे हैं.

ये विरोध प्रदर्शन अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक स्कूल में किया जा रहा है. यहां के सैन बेनिटो हाई स्कूल के लड़के अपने साथ पढ़ने वाली लड़कियों के समर्थन में ये विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

दरअसल हाल ही में इस स्कूल में लगभग 20 लड़कियों को उनके कपड़ों की वजह से एंट्री नहीं दी गई थी. लड़कियां ने ऑफ-शोल्डर टॉप पहना हुए था और इसी वजह उन्हें स्कूल में घुसने नहीं दिया गया. वहीं स्कूल का कहना है कि ऑफ शोल्डर टॉप कई सालों से स्कूल में बैन है और छात्राओं ने ऐसे टॉप पहन ड्रेस कोड का उल्लंघन किया है. एक छात्रा का कहना है कि ड्रेस कोड पॉलिसी पिछले दो सालों से जारी ही नहीं हुई.

छात्राओं को उनके साथ पढ़ने वाले छात्रों का पूरा समर्थन मिल रहा है. छात्रों ने स्कूल के फैसले का विरोध करने के लिए वही ऑफ-शोल्डर टॉप पहन कर स्कूल जाने का फैसला लिया जिसकी वजह से लड़कियों की एंट्री रद्द कर दी गई थी. सोशल मीडिया पर छात्रों के इस कदम की जमकर सराहना की जा रही है. अलग-अलग ट्विटर हैंडल से छात्रों की टॉप वाली फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है.

About RITESH KUMAR

Check Also

फिल्म रिव्यू; इतिहास की सबसे बहादुरी से लड़ी गई सारागढ़ी की लड़ाई के बारे में जानने के लिए “केसरी” को मिस न करें

  अनुराग सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘केसरी’ में अक्षय कुमार ने एक बार …