Thursday , January 24 2019
Home / क्राइम / #metoo के सभी मामलों की जांच करेगा राष्ट्रीय महिला आयोग
metoo

#metoo के सभी मामलों की जांच करेगा राष्ट्रीय महिला आयोग

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हैशटैग मी टू (#metoo) आंदोलन के तहत कई जानी-मानी शख्सियतों और पत्रकारों के खिलाफ सेक्सुअल असॉल्ट और हैरसमेंट के आरोप सामने आने शुरू हो गए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोशल मीडिया पर सामने आए हर केस की जांच करने का फैसला किया है। जिन महिलाओं ने सोशल मीडिया पर अपने साथ हुई घटनाओं को पोस्ट किया है, आयोग उनसे व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर रहा है।

आयोग ने बताया, ‘उन सभी सेक्सुअल हैरसमेंट के आरोपों के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाने की प्रक्रिया में हम हैं, जो मीडिया में सामने आए हैं। हम सभी पीड़ित महिलाओं से टेलीफोन के जरिए संपर्क कर रहे हैं। आयोग इस बारे में बुधवार को एक बयान भी जारी करेगा।’

अधिकारियों ने बताया मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आयोग सिर्फ मीडिया में आई रिपोर्ट्स पर ही निर्भर नहीं रहेगा, बल्कि वह पीड़ितों के साथ बातचीत के आधार पर रिपोर्ट भी तैयार करेगा।

इस बीच, अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के मामले में महाराष्ट्र महिला आयोग ने नाना पाटेकर से 10 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा है। तनुश्री ने आरोप लगाया था कि 10 साल पहले एक बॉलीवुड मूवी के सेट्स पर नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। आयोग ने इस मामले में नाना पाटेकर, राकेश सारंग, गणेश आचार्य और अन्य को नोटिस जारी किया है। महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष विजया रहात्कर ने बताया कि इस मामले की जांच के बारे में हमने जानकारी मांगी है और तनुश्री को आयोग के ऑफिस में आकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा है।

तनुश्री ने कहा था कि 2008 में फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर नाना पाटेकर ने उन्हें धमकाने के लिए एक राजनीतिक पार्टी के गुंडों को भी बुलाया था। तनुश्री ने शनिवार को इस मामले में नाना पाटेकर के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है।

About RITESH KUMAR

Check Also

पावन श्रीराम कथा, जन्माष्ट्मी पार्क, पंजाबी बाग में हुआ भव्य समापन हुआ

  श्री महालक्ष्मी चैरिटेबल ट्रस्ट, पंजाबी बाग नें दिल्ली में पहली बार श्रदेय आचार्य श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *