Friday , October 20 2017
Home / टेक्नोलॉजी / माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 के यूजर्स के लिए बड़ी खबर, सिस्टम में फ्री मिलेगा ये अपडेट
Microsoft, update windows 10, operating systems, computers, laptops, latest laptops, latest computers, माइक्रोसॉफ्ट, ऑपरेटिंग सिस्टम, विंडोज 10, जर्मनी, चीन, फ्रांस

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 के यूजर्स के लिए बड़ी खबर, सिस्टम में फ्री मिलेगा ये अपडेट

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज-10 का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 का अगला सबसे बड़ा अपडेट – द विंडोज 10 क्रिएचर्स अपडेट को 11 अप्रैल को जारी करने की घोषणा की है जो कंपनी के दुनियाभर में 40 करोड़ से अधिक यूजर्स के लिए जारी किए जाएंगे।

माइक्रोसॉफ्ट इसके अलावा सरफेस बुक और सरफेस स्टूडियो डिवाइसेज को भी जल्द ही नए बाजारों में उतारने जा रही है। जिनमें ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया, चीन, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, जापान, नीदरलैंड, नॉर्वे, स्वीडन और स्विटजरलैंड शामिल हैं। इन देशों में माइक्रोसॉफ्ट के ये प्रोडक्ट 20 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

क्रियेचर्स अपडेट को पाने का सबसे आसान और सबसे अच्छा तरीका विंडोज इनसालइर प्रोग्राम के माध्यम से अपडेट करना है।

विंडोज 10 क्रिएचर्स अपडेट से यूजर्स को पहले से तेज माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउसर, एडिशनल सिक्योरिटी और प्राइवेसी सिक्योरिटी जैसे फीचर्स मिलेंगे। इतना ही नहीं इसमें बीम के साथ सरल गेम ब्रॉडकॉस्टिंग और हर किसी के लिए 3 डी डिजायनिंग भी शामिल है।

माइक्रोसॉफ्ट एज में क्रिएचर अपडेट से बेहतर टैब मैनेजमेंट फीचर मिलेगा जिसे खास तौर से ढेर सारी बेबसाइट को खोलने के दौरान टैब के बंद हो जाने के डर को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

नई टैब मैनेजमेंट फीचर्स के साथ यूजर्स सभी खुले हुए टैब को एक साथ एक ही बार में थंबनेल के रूप में देख सकेंगे। कंपनी ने कहा माइक्रोसॉफ्ट एज पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित है जो फिसिंग और सॉफ्टवेयर से सुरक्षा देता है।

About Anchal Shukla

Young journalist from New Delhi. कराटे में ब्लैकबेल्ट चैंपियन। भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी की प्रशिक्षु नृत्यांगना। लचीली पर बेहद मजबूत। राजनीति से लेकर खेलों(हर तरह के खेल), मनोरंजन(हर इंडस्ट्री की खबरें), व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय खबरें(व्यापार, तनाव, युद्ध) के साथ ही साहित्य में भी रूचि। सबकुछ समेटे और समाज की बुराइयों से लड़ने की ताकत रखने वाली मजबूत कलमकार बनने की कोशिश...

Check Also

IIT कानपुर का पूर्व छात्र बना बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का सलाहकार

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से जापान के साथ बुलेट ट्रेन की लेकर सबसे ज्यादा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *