Sunday , February 24 2019
Home / देश / इजरायल में मोदी ने दिया दोस्ती का मंत्र- I विद I, I फॉर I

इजरायल में मोदी ने दिया दोस्ती का मंत्र- I विद I, I फॉर I

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के राष्ट्रपति रुवेन रिवलिन से मुलाकात की. रिवलिन ने प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी का स्वागत की. दोनों नेता एक दूसरे से गले मिले. पीएम मोदी सफेद सूट पहने हुए हैं और नीली रुमाल लिए हैं. दरअसल, इजरायल के झंडे का रंग सफेल और नीला है. अब कुछ ही देर में दोनों देशों के बीच करीब 17 हजार करोड़ का समझौता होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों के नाम की शुरुआत आई से होती है. आई फॉर इंडिया और आई फॉर इजरायल यानी इंडिया इजरायल के लिए है और इजरायल इंडिया के लिए है. उन्होंने कहा कि आई विद इजरायल और आई विद इंडिया यानी इंडिया इजरायल के साथ और इजरायल भारत के साथ. इसके अलावा मोदी ने इजरायल का मतलब इजरायल इज रियल फ्रेंड बताया.

उन्होंने इजरायली राष्ट्रपति से कहा कि आप प्रोटोकॉल तोड़कर लेने आए. यह आपका सवा सौ करोड़ भारतीयों के प्रति प्रेम है. वह इजरायल में हुए स्वागत से अभिभूत हैं. वहीं, इजरायली राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के बड़े नेता हैं. उन्होंने कहा कि उनको अपनी भारत यात्रा याद रहेगी. यह दोनों देशों की दोस्ती के लिए ऐतिहासिक दिन है.

इससे पहले मंगलवार को मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे पर इजरायल दौरे पर पहुंचे, जहां इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उनका जबरदस्त स्वागत किया. आज पीएम मोदी के इजरायल दौरे का दूसरा दिन है. इस दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा, कृषि, निवेश और अंतरिक्ष समेत कई क्षेत्र में समझौते हो सकते हैं. गंगा सफाई अभियान को लेकर भी दोनों देशों के बीच करार होने की संभावना है. दुनिया में पानी शुद्धिकरण की सबसे बेहतरीन तकनीक इजरायल के पास ही है.

About RITESH KUMAR

Check Also

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में सपा-बसपा के बीच हुआ सीटों का बंटवारा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) चीफ मायावती और समाजवादी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *