Wednesday , April 24 2019
Home / मनोरंजन / मोहित रैना ने इस वजह से “उरी” के लिए भरी हामी!

मोहित रैना ने इस वजह से “उरी” के लिए भरी हामी!

टीवी शो देवो के देव महादेव से प्रसिद्ध हुए अभिनेता मोहित रैना फ़िल्म  “उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक” के साथ बॉलीवुड में अपनी नई पारी खेलने के लिए तैयार है। अभिनता एक दमदार विषय पर आधारित किरदार के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुवात करना चाहते थे और इसिलए विक्की कौशल और यामी गौतम अभिनीत फिल्म “उरी” के लिए मोहित को अधिक सोचने की ज़रूरत नहीं पड़ी।

फिल्म से जुड़े सूत्रों की माने तो, “एक कश्मीरी होने के नाते, मोहित देश को दृढ़ता से महसूस करते है और हमारे सशस्त्र बल जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद के मुद्दे से किस तरह निपट रहे हैं यह बखूबी समझते है। वह सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म का वर्णन सुनकर भावुक हो गए थे, जो कि सितंबर 2016 में भारतीय सेना के शिविर पर हमले के लिए जवाबी कार्रवाई थी, जिसमें 19 जवान मारे गए थे और 80 से अधिक घायल हो गए थे। फ़िल्म की कहानी ने उन्हें इस कदर भावुक कर दिया कि उन्होंने फ़िल्म साइन करने का फैसला किया।”

भारतीय सैनिकों के साथ अपने प्रशिक्षण के दौरान मोहित ने उनके जीवन के बारे में उनके साथ विस्तार से बातचीत की और साथ ही उनके कर्तव्य के बारे में जानने की कोशिश की। सूत्रों ने आगे बताया,”एक सैनिक की भूमिका निभाने के लिए मोहित ने उनसे जो कुछ भी सीखा था वह सब अपने किरदार में शामिल किया।”

“उरी” भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर आतंकवाद पर किये सर्जिकल हमलों पर आधारित है। 18 सितंबर, 2016 की सुबह पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा 12 पैदल सेना ब्रिगेड मुख्यालय पर किये गए हमले में 19 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इस हमले के जवाब में, 29 सितंबर के दिन भारतीय सेना के विशेष बलों ने सर्जिकल हमले के रूप में आंतकवादियों को मुंह तोड़ जवाब दिया था। आरएसवीपी मूवीज़ द्वारा निर्मित और आदित्य धार द्वारा निर्देशित, फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम औ

About MD MUZAMMIL

Check Also

आर.जे अमित द्विवेदी बने अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष

  एफ.एम रेनबो,107.1 एफ.एम में अपनी आवाज से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने वाले आर.जे अमित …