Tuesday , March 19 2019
Home / मनोरंजन / ‘मुआवजा जमीन का पैसा’ में अलग लुक में दिखेंगे अन्नू कपूर
PC: Kodmedia

‘मुआवजा जमीन का पैसा’ में अलग लुक में दिखेंगे अन्नू कपूर

पिछली दफा ‘जॉली एलएलबी 2’ में वकील बनकर लोगों को गुदगुदाने वाले हरफनमौला एक्टर अन्नू कपूर एक बार फिर अपने फैंस को हंसाने और गुदगुदाने के लिए आ रहे हैं। जी हां, गुर्जर समुदाय के एक वर्ग के जमीन, जीवन और समय पर आधारित गिरिश जुनेजा द्वारा निर्देशित एवं जगसन एंटरटेनमेंट कंपनी के बैनर तले जगदीश गुप्ता द्वारा निर्मित अन्नू कपूर की मुख्य भूमिका से सजी फिल्म ‘मुआवजा : जमीन का पैसा’ 6 अक्टूबर को रूपहले पर्दे पर रिलीज होने वाली है। इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में अन्नू कपूर डायरेक्टर गिरिश जुनेजा एवं निर्माता जगदीश गुप्ता के साथ दिल्ली में थे, जहां उन्होंने मीडिया से ढेर सारी बातें कीं।

वास्तविकता यह है कि उत्तरी क्षेत्र के कभी न समाप्त होने वाले विस्तार ने अपने नजदीकी शहरों और गांवों को निगल लिया है और इसने इन जमीनों के आसपास के जीवन को किस तरह से बदला है, फिल्म की कहानी इसी के इर्दगिर्द घूमती है। फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध जिले के भट्टा परसौल गांव की है, जहां के किसानों को उनकी जमीनों को हाईवे कंस्ट्रक्शन के नाम पर सरकार ने हथियाने की कोशिश की और उनकी जमीन के बदले मुआवजे के तौर पर मामूली-सी रकम किसानों को दी गई। जब यह मामला उजागर हुआ, तो किसान सरकार के विरोध खड़े हो गए। पूरी फिल्म इसी प्लॉट के साथ साथ मुआवजा मिलने के बाद यहां के निवासियों की जीवनशैली में आए बदलाव पर केंद्रित है।

अपनी इस फिल्म के बारे में अन्नू कपूर ने कहा कि फिल्म भले ही बजट के हिसाब से छोटी है, लेकिन इसका संदेश, मकसद बहुत बड़ा, गंभीर और संवेदनशील है। कहानी की सच्चाई दिखाने के लिए इसकी शूटिंग परसौल गांव में ही की गई है। फिल्म में अपने किरदार के बारे में अन्नू कपूर ने बताया कि इसमें वह एक शातिर बिचौलिये बेचु भाई की मुख्य भूमिका में है, जो सरकार द्वारा डेवेलपमेंट कार्यों के लिए ली गई जमीन के बदले गांव वालों को सरकार द्वारा मिलने वाले मुआवजे के बारे में जागरूक करता है। जमीन खरीदने और बेचने के धंधे से जुड़ा बेचू भाई पैसों का बड़ा लालची है और वह हर वैसा काम करता है, जिसमें उसका मुनाफा हो। इस फिल्म में मेरा लुक भी बिल्कुल बदला नजर आएगा। कुल मिलाकर फिल्म ‘मुआवजा’ दिल्ली और उसके आसपास के गांवों में रहने वाले नए अमीर लोगों की जीवनशैली को रोचक अंदाज में पेश करती है।

उल्लेखनीय है कि 6 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही इस फिल्म में अन्नू कपूर के अलावा अखिलेंद्र मिश्रा, पंकज बेरी समेत कई चर्चित चेहरे भी नजर आएंगे।

About RITESH KUMAR

Check Also

23 मई को कौन मनायेगा दिवाली?

23 मई यानी कैलेंडर ईयर का 143 वां दिन. 23 मई 2019 को दुनिया के …