Thursday , October 18 2018
Home / देश / फिर जागा कांग्रेसी नेता सिद्धू का पाकिस्तानी प्रेम

फिर जागा कांग्रेसी नेता सिद्धू का पाकिस्तानी प्रेम

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल, उन्होंने एक बार फिर अपना ‘पाकिस्तान प्रेम’ उजागर किया है। हिमाचल प्रदेश के कसौली में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल में उन्होंने पाकिस्तान को दक्षिण भारत से बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि मैं जब साउथ जाता हूं तो ना भाषा समझ आती है, ना खाना अच्छा लगता है। वहां का कल्चर पूरी तरह से अलग है, लेकिन जब मैं पाकिस्तान जाता हूं तो भाषा एक जैसी है। वहां सबकुछ अद्भुत है।

उन्होंने यहां एक बार फिर अपनी पाकिस्तान यात्रा को सही ठहराया। इसके अलावा अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद वाजवा को गले लगाना भी ठीक ठहराया। उन्होंने कहा, ‘मेरी झप्पी कोई साजिश नहीं थी, यह राफेल सौदा नहीं था…मैंने तुम्हें गले लगाया … क्या यह साजिश है क्या? अगर कोई मुझे बताता है कि वे करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए तैयार हैं। मेरा मतलब है कि उन्होंने 400 बार कहा कि हम कॉरिडोर को खोलने के लिए तैयार हैं, तो इस तरह मैं अपना स्नेह दिखाता हूं। मैं गले लगाऊंगा और उन्हें चूमूंगा।’

सिद्धू उस समय चर्चा में आ गए थे, जब वो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के लिए पड़ोसी मुल्क गए और वहां जाकर पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद वाजवा को गले लगाया। इसके लिए भारत में उनकी बहुच आलोचना हुई थी। हालांकि कई मौकों पर उन्होंने अपनी सफाई भी दी।

सिद्धू कांग्रेस की पंजाब सरकार में मंत्री है और राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इसके लिए उनकी आलोचना की थी।

About KOD MEDIA

Check Also

नमस्ते इंग्लैंड” के लिए अक्षय कुमार ने दिया एक खास संदेश!

सुपरहिट फ़िल्म नमस्ते लंदन के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, निर्देशक और निर्माता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *