Wednesday , August 23 2017
Home / मनोरंजन / बॉलीवुड / ‘नीरजा’ के निर्माताओं पर केस करेगा ‘नीरजा’ भनोट का परिवार

‘नीरजा’ के निर्माताओं पर केस करेगा ‘नीरजा’ भनोट का परिवार

नई दिल्ली: राम माधवी के 2016 जीवनी-ड्रामा ने पैन -अमेरिकन वर्ल्ड एयरवेज में काम करने वाली नीरजा भनोट की वीरता को सुर्ख़ियों में लाया और 30 साल बाद उसके त्याग की ओर देश का ध्यान आकर्षित किया। लेकिन, भनोट के परिवार को फ़िल्म के उत्पादकों के धोखे से संघर्ष करने के लिए छोड़ दिया गया है, जाहिरा तौर पर फिल्म के मुनाफे के अपने हिस्से से वंचित होने के बाद।

शुक्रवार को, चंडीगढ़ उच्च न्यायालय में अतुल कसबेकर के ब्लिंग अनप्लग्ड और फॉक्स स्टार स्टूडियो पर आपराधिक षड्यंत्र का आरोप लगाया। भनोट के कानूनी वकील हेमंत सैनी कहते हैं, “पार्टियों ने एक समझौते में प्रवेश किया, जिसने परिवार को 10% मुनाफे का आश्वासन दिया, जो प्रारंभिक निर्धारित राशि से अधिक है। अब, उत्पादक यह दर्शाते हैं कि अनुबंध में अकेले ब्लिंग द्वारा किए गए प्रतिशत को संदर्भित किया गया है, और दोनों उत्पादकों द्वारा नहीं। उनका दावा है कि परिवार की मांग की जा रही राशि फॉक्स की है,जो कि वे कहते हैं कि वे समझौते के पक्ष में नहीं हैं।

वे कहते हैं कि ज्यादातर मुनाफा स्टूडियो को हुआ है और वे सिर्फ उतना दे सकते हैं जितना उनके पास है। हालांकि, यह स्पष्ट हो गया था कि अगर निर्माता किसी और को (इस मामले में, फॉक्स को) अधिकार प्रदान करते हैं, तो वे भी इस समझौते से बाध्य होंगे। यह धोखे का एक स्पष्ट मामला है।

याचिका का दावा है कि ‘उत्पादकों की यह सोची समझी साजिश है और गैरकानूनी रूप से लाभ के इरादे से स्वर्गवासी राम भनोट (नीरजा की मां) के परिवार के सदस्यों के साथ बेईमानी की है।’ सैनी कहते हैं, “फिल्म ने 1935 करोड़ रुपये की कमाई की, लेकिन कसबेकर की कंपनी ने कहा कि स्टूडियो 80 फीसदी मुनाफा रखेगी। परिवार को छोटी राशि दी गई थी (करीब 25 लाख रुपये), जो उन्होंने स्वीकार करने से इनकार कर दिया। वे महिलाओं को ज़रूरत में मदद करने के लिए एक धर्मार्थ ट्रस्ट स्थापित करने के लिए मुनाफे का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

हालांकि, अतुल टिप्पणी के लिए अनुपलब्ध रहे, पहले के एक वक्तव्य में, उन्होंने कहा था कि परिवार की मांग “पूर्वव्यापी बातचीत थी, न कि उनके द्वारा जो सालों पहले हस्ताक्षर किए गए हैं”।

About Ashi Varshney

Check Also

फिट लुक के शुभारंभ के लिए गुरुग्राम पहुँची गौहर खान!

गुरुग्राम। शुकवार को बाँलीवुड की खूबसूरत सुंदरता, गौहर खान, अगस्त महीने के फिटकोक के कवर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *