Monday , October 23 2017
Home / टेक्नोलॉजी / रिलायंस जियो 500 रुपए में देगी 100 GB डेटा, अक्टूबर में शुरू हो सकती है ब्रॉडबैंड सर्विस

रिलायंस जियो 500 रुपए में देगी 100 GB डेटा, अक्टूबर में शुरू हो सकती है ब्रॉडबैंड सर्विस

नई दिल्ली। मोबाइल इन्टरनेट में धमाल मचाने के बाद रिलायंस जियो एक बार फिर बाजार में धमाल मचाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो अक्टूबर महीने में अपनी होम ब्रॉडबैंड सेवा जियो फाइबर का कमर्शियल लॉन्च कर सकती है।

इस सेवा का ट्रायल भारत के 10 शहरों में चल रहा है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इस सेवा में बेस प्लान के तहत 100 जीबी डेटा 500 रुपए महीने में दिया जा सकता है।

आपको बता दें कि ये दाम दूसरी कंपनियों से बहुत कम हैं। अन्य टेलीकॉम कंपनियों वर्तमान जो ऑफर दे रही हैं उसके मुकाबले जिया का ये प्लान आधी कीमत पर आ रहा है और इसमें डेटा दोगुना है। जियो फाइबर नेटवर्क 100 एमबीपीएस तक डेटा स्पीड देने में सक्षम है।

विशेषज्ञों का कहना है कि इस प्राइसिंग के साथ ब्रॉडबैंड बाजार में वैसी ही खलबली मच सकती है, जैसी जियो लॉन्च होने पर देखने को मिली थी। होम ब्रॉडबैंड सेवा को भी कंपनी उसी तरह से ट्रायल कर रही है जिस तरह से मोबाइल फोन सर्विसेज के लिए किया गया था।

ट्रायल पीरियड और यहां तक कि लॉन्च के छह महीने बाद तक मोबाइल सर्विसेज मुफ्त में दी गईं। इसकी वजह से रिकॉर्ड 170 दिनों में जियो के देशभर में 10 करोड़ यूजर्स हो गए थे। 1 अप्रेल के बाद से जियो ने अपनी डेटा सेवा के लिए पैसा लेना शुरू किया था।

About Jyoti Yadav

Check Also

बर्थडे स्पेशल: आज है मुल्तान के सुल्तान का बर्थडे

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आज अपना बर्थडे मना रहे है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *