Thursday , June 21 2018
Home / मनोरंजन / बॉलीवुड के इन गानों का मतलब तो पता नहीं, पर हम थिरके बहुत!

बॉलीवुड के इन गानों का मतलब तो पता नहीं, पर हम थिरके बहुत!

नई दिल्ली से मो. मुज़ाम्मिल । कहते है, कभी कभी कोई गाना सुन लेते है तो आपके जहन पर पूरा दिन रहता है। हम सारा दिन वो सांग, गाते गुनगुनाते रहते है। लेकिन उन सांग का क्या, जिनके बोलों का कोई सीधा अर्थ नहीं निकलता फिर भी वो हमारी जबान पर चढ़ जाते हैं अगर ऐसा नहीं है तो गीतों से होने वाले संचार का कोई मतलब नहीं रहेगा आज सांग्स की कहानी में थोडा ट्विस्ट है।

ज्यादातर लोग तो गाना तो सुन और गुनगुना देते है लेकिन मतलब समझ नही पाते। और आप भी तब सोच में पड़ जाते हैं कि यार सवाल तो बिल्कुल सही है। आखिर मतलब क्या है इन गानों का। अरे साला हम भी बहुत मजा लिए। गाने की म्यूजिक तो कुछ मस्त टाईप थी। गाना शुरू होती ही हमारा पूरा शरीर नाचने लगता है। अब उस गाने का मिनिंग पूछ दिया गया है तो बिल्कुल सुन्न हो जाते है।

तब हम दिमाग लगाते हैं। फिर भी दिमाग उस वक़्त काम करना बंद कर देता है। तो हम अपने सबसे जानकार माने जाने वाले दोस्तों से मिलते हैं और हमारी कोशिश रहती है कि उन गानों की मतलब जानने का। या फिर डिक्शनरी में देखने की कोशिश करते हैं। खैर, जवाब चाहिए तो जनाब परेशान होने की जरुरत नही अरे हम अभी जिंदा है भाई…डिक्शनरी क्यूं खोल रहे हो भाई..अरे रुकिये। हम आपको बता रहे है न ।

अंबरसरिया….

फुकरे का ये गाना बेहद ही ज्यादा फेमस हुई थी। हम सभी के जुबा पर ये गाना रहा। पर हम इसका मतलब नही समझ पाये थे। हमने बहुत पूछा लेकिन लौंडे बता ही नही पाए। भईया इस गाने का मतलब है कि लौंडा अमृतसर का रहने वाला।

धुनकी

फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन के इस गाने ने तो बहुत नचाया था। धुनकी की धुन के नशे में हम थिरकते रहे । इसका मतलब साला अब समझ आया है- प्यार की मदहोशी।

मलंग…मलंग

धूम-3 के इस गाने पर पूरा देश मलंग हो गया था कौन होगा जो इस गाने पर नाचा नही होगा। कौन होगा जिसे मलंग..मलंग पसंद आया नही होगा लेकिन कुछ ही लोग इसका मतलब जानते है। हम तो इसे पलंग समझते थे। लेकिन अब पता चला- जिसे नहीं हम पलंग समझते है इसका मतलब किसी बात की परवाह।

इब्न-ऐ-बतूता

इश्किया फिल्म का ये गाना मजा कौन नही लिया होगा। कोई कह दे कि हमने ये गाना एक बार भी नहीं गाया है। इस गाने में बहुत प्यार है। अब जाकर इसका अर्थ समझ आया कि ये एक यात्री हैं जो कि ज्ञान की तलाश में भारत आया।

चुल्ल

बहुत शरारत भरे इस गाने को हमारे सभी दोस्तों ने एक-दूसरे को चिढ़ाने के लिए कई बार गया। ये गाना बहुत शानदार गाना है। लेकिन साला आखिर चुल्ल है क्या समझ नहीं बाहर। हम बताते हैं इसका मतलब है- बिन बात की खुजली होना।

कुन फाया कुन

फिल्म रॉकस्टार का ये बेहतरीन गाना। हम सबको बहुत ज्यादा पसंद आया। हम इस गाने में खो जाते है लेकिन इसका मतलब जाने बिना। अब हम बता दें कि मतलब है- जो था वो है और रहेगा।

अल्लाह वारियां

यारियां फिल्म सबको तो पसंद नही आयी। पर इस फिल्म के गाने अल्लाह वारियां ने दिल जीत लिया। इसका इस गाने का मतलब होता है कि ऊपर वाले की खिदमत में।

About Web Team

Check Also

गोंडा: कार-बाइक की टक्कर में एक की मौत, एक घायल, आरोपी कार चालक हिरासत में

गोंडा (सुनील वर्मा): एक बार फिर से यातायात के नियमों की अवहेलना करना एक शख्स …