Wednesday , January 24 2018
Home / खेल / श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरिज में अश्विन, जडेजा को मिल सकता है आराम

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरिज में अश्विन, जडेजा को मिल सकता है आराम

नई दिल्ली: श्रीलंका के साथ जारी टेस्ट सीरीज में स्पिनरों के कार्यभार को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट और चीफ सेलेक्टेर्स 20 अगस्त से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम दे सकते हैं।

संभावना है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी वनडे सीरीज से रेस्ट दिया जाएगा क्योंकि उनके कार्यभार पर निगरानी रखी जा रही है। चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर नजर रखने के लिए कैंडी में हैं जबकि उनके साथी देवांग गांधी भारत ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका में हैं। यह दोनों और समिति के तीसरे सदस्य शरणदीप सिंह 13 अगस्त को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये बैठक में हिस्सा लेंगे।

जडेजा और अश्विन ने अभी तक आशा के अनुसार क्रमश: 108.2 और 108.3 ओवर किए हैं तथा 13 और 11 विकेट लिए हैं।

जडेजा को जहां तीसरे टेस्ट मैच से निलंबित किया गया है वहीं अश्विन आक्रमण की अगुवाई करेंगे और इस तरह से श्रृंखला में 150 से अधिक ओवर उनके नाम पर जुड़ सकते हैं। युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और कृणाल पंड्या जैसे स्पिनरों को टीम में लिया जा सकता है जबकि सीमित ओवरों के यार्कर विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह का चयन तय है। भारतीय टीम का इस सत्र में काफी व्यस्त कार्यक्रम है और उसे लगातार सीमित ओवरों के मैच खेलने हैं। श्रीलंका के बाद उसे आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से भिडऩा है। इसके बाद श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आएगी। नए साल में टीम दक्षिण अफ्रीका जाएगी और फिर श्रीलंका में इंडिपेंडेस कप में हिस्सा लेगी। इसके बाद आईपीएल 2018 शुरू हो जाएगा।

खिलाडिय़ों की व्यवस्तता को देखते हुए आगामी वनडे और टी20 श्रृंखलाएं महत्वपूर्ण होंगी। कप्तान विराट कोहली भी अहम मसला है क्योंकि वह कंधे की चोट से उबरकर आईपीएल में खेलने के बाद से वह लगातार खेल रहे हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर उनके व्यस्त कार्यक्रम पर भी रहेगी। पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे में तत्कालीन कोच अनिल कुंबले ने टेस्ट मैच शुरू होने से दो दिन पहले वैकल्पिक अभ्यास सत्र और एक दिन पहले पूर्ण अभ्यास सत्र की योजना बनाई थी। रवि शास्त्री भी मानव प्रबंधन के इस फार्मूले को अपनाना चाहते हैं लेकिन उनका तरीका अलग है। अब टीम टेस्ट मैच शुरू होने से दो दिन पहले पूर्ण अभ्यास सत्र में हिस्सा लेना होता है तथा मैच से एक दिन पहले सभी गेंदबाजों के लिए वैकल्पिक सत्र होता है और उन बल्लेबाजों को अभ्यास करना होता है जिनकी अंतिम 12 में जगह तय है।

About Team Web

Check Also

Election commission

बिहार: 3 सीटों पर उपचुनाव के लिए टिकट की मारामारी शुरू, सबसे ज्यादा NDA में खींचतान