Wednesday , August 23 2017
Home / स्पोर्ट्स / क्रिकेट / #IndvsAus: अश्विन की शानदार गेंदबाजी, भारत ने कंगारुओं को 75 रन से हराया

#IndvsAus: अश्विन की शानदार गेंदबाजी, भारत ने कंगारुओं को 75 रन से हराया

बेंगलुरू:  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन आज भारत ने मैच में शानदार वापसी की है और मैच को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. आज सुबह भारतीय टीम 274 रन पर आल आउट हो गयी और आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 188 रन का लक्ष्य दिया है.

चूंकि आज मैच का चौथा ही दिन है इसलिए ऐसा प्रतीत हो रहा था कि कंगारु मैच को निकाल ले जायेंगे लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने अपना खेल दिखाया और जल्दी ही उनके तीन विकेट गंवा दिये , आस्ट्रेलिया का पहला विकेट रेनशां के रूप में गिरा .

आज सुबह जब भारत ने कल के स्कोर 213 रन से आगे खेलना शुरू किया, तो लगभग एक घंटे के खेल के बाद भारतीय पारी पूरी तरह बिखर गयी और पूरी टीम 274 रन पर सिमट गयी.  आस्ट्रेलिया ने 36 रन पर छह विकेट चटकाकर भारत को दूसरी पारी में 274 रन पर समेटा जिससे मेहमान टीम को 188 रन का लक्ष्य मिला.

जोश हेजलवुड (67 रन पर छह विकेट) और मिशेल स्टार्क (दो विकेट पर 74 रन) ने चौथे दिन पहले सत्र में भारतीय पारी को 97 . 1 ओवर में समेटा.भारत ने पहली पारी में 189 रन बनाए थे जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने 276 रन बनाकर 87 रन की बढ़त हासिल की थी.

आस्ट्रेलिया ने 80 ओवर के बाद दूसरी नयी गेंद ली जिसके बाद हेजलवुड ने तूफानी गेंदबाजी की. भारतीय टीम चार विकेट पर 213 रन से आगे खेलने उतरी. हेजलवुड ने आज सुबह चेतेश्वर पुजारा (92), रविचंद्रन अश्विन (04) और उमेश यादव (01) को आउट किया जबकि कल उन्होंने अभिनव मुकुंद, कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को आउट किया था.

नयी गेंद से सबसे पहले स्टार्क ने लगातार गेंदों पर कल के नाबाद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (52) और करुण नायर (00) को आउट किया.

पुजारा और रहाणे ने सुबह पांचवें विकेट के लिए 25 रन और जोडे जिसके बाद स्टार्क ने रहाणे को पगबाधा करके आस्ट्रेलिया को दिन की पहली सफलता दिलायी. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की जो श्रृंखला की अब तक की सबसे बडी साझेदारी की.

अपने पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जडने वाले नायर अपने घरेलू मैदान पर स्टार्क की अगली गेंद को विकेटों पर खेल गए.

हेजलवुड ने इसके बाद उछाल लेती गेंद पर पुजारा को मिशेल मार्श के हाथों कैच कराके भारत का स्कोर सात विकेट पर 242 रन किया. पुजारा ने 221 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे। अश्विन ने आते ही हेजलवुड पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए. उमेश यादव ने भी हेजलवुड की गेंद पर मिड आफ पर डेविड वार्नर को आसान कैच थमाया.

रिद्धिमान साहा (नाबाद 20) और इशांत शर्मा (06) ने अंतिम विकेट के लिए 16 रन जोडे जिसके बाद बायें हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफी (36 रन पर दो विकेट) ने इशांत को कवर में शान मार्श के हाथों कैच कराके भारतीय पारी का अंत किया.

About RITESH KUMAR

Senior Correspondent at khabarondemand.com. Love to follow Politics, Sports and Culture.

Check Also

उसेन बोल्ट की जगह लेंगे अमेरिकी धावक जस्टिन गेटलिन!

नई दिल्ली:दुनिया के महान धावक उसेन बोल्ट अपने करियर की आखिरी रेस हार गए हैं।उन्हें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *