Wednesday , January 17 2018
Home / मजेदार / यदि आपके पास धन नहीं रूकती है तो अपनाए ये रामबाण उपाय!

यदि आपके पास धन नहीं रूकती है तो अपनाए ये रामबाण उपाय!

नई दिल्ली: जिंदगी में हर इंसान सफल होना चाहता है. इसके लिए वो हर उपाय करता है जिससें वो कई बार सफल हो भी जाता है और कई बार निराशा हाथ लगती है.

सफलता की बड़ी कुंजी धन है पर यदि धन आ जाए और लाख कोशिशों के बाद भी वो आपके पास नहीं रुकते. आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते जो करना चाहते हैं तो घबराइए मत हम बताते हैं आपको कुछ ऐसे उपाय जो आपकी इन सब परेशानियों को हमेशा के लिए दूर कर देंगे.

शास्त्रों में कहा गया है कि हर पूर्णिमा पर सुबह 10 बजे पीपल वृक्ष पर मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए जो व्यक्ति आर्थिक समस्या से जूझ रहा हो, उसे इस समय पीपल के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए. इसके साथ ही जल चढ़ाए और लक्ष्मी जी की उपासना करें और लक्ष्मी मंत्र की एक माला का जाप करे. धीरे धीरे सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी.

किसी भी शुभ मुहूर्त या अक्षय तृतीया या पूर्णिमा के दिन सुबह जल्दी उठें. साफ-सुथरे होकर लाल रेशमी कपड़ा लें. अब उस लाल कपड़े में चावल के 21 दानें रखें. ध्यान रहें चावल के सभी दाने साबूत हों कोई टूटा हुआ दान न रखें. उन दानों को कपड़े में बांध लें.

इसके बाद धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें. पूजा में यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें. पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रख लें.

ऐसा करने पर कुछ ही समय में धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी. ध्यान रखें कि पर्स में किसी भी प्रकार की अधार्मिक वस्तु कतई न रखें. इसके अलावा पर्स में चाबियां नहीं रखनी चाहिए. सिक्के और नोट को कायदे से रखें बेतरतीब ना रखें.

About Web Team

Check Also

राज्यों में ‘पद्मावत’ को बैन करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म के निर्माता