Saturday , November 18 2017
Home / देश / मानसून सत्र: नोटबंदी, GST जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगा 18 दलों का विपक्ष

मानसून सत्र: नोटबंदी, GST जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगा 18 दलों का विपक्ष

नई दिल्ली। आनेवाला मानसून सत्र केंद्र की मोदी सरकार के लिए मुश्किल भरी हो सकती है क्योंकि सरकार को घेरने के लिए 18 विपक्षी दल लामबंद हो गए हैं। 17 जुलाई से शुरू हो रहे सत्र में नोटबंदी और जीएसटी सहित विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई है।

सूत्रों ने बताया कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का चयन करने के लिए मंगलवार को बुलाई गई बैठक में विपक्ष ने मानसून सत्र पर भी व्यापक रणनीति बनाई थी। सूत्र ने बताया कि संसद के अंदर सरकार को घेरने के लिए 18 विपक्षी दलों में पांच मुद्दों पर सहमति बनी है। इसके अलावा संसद के बाहर और सोशल मीडिया पर भी सरकार को घेरने की तैयारी की गई है।

प्रमुख मुद्दों में नोटबंदी का दुष्परिणाम, जीएसटी लागू करने की जल्दी, किसानों की आत्महत्या, राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई और झूठी खबरें फैलाकर सांप्रदायिक भावना भड़काना आदि शामिल हैं।

राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा गया है कि नारदा घोटाले में तृणमूल कांग्रेस नेताओं और पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर रेड डाली गई। इसके अलावा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों पर छापेमारी की गई।

About khabar On Demand Team

Check Also

‘मुज़फ्फरनगर-दी बर्निंग लव’ की टीम फ़िल्म के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आई