Friday , February 22 2019
Home / देश / सुरक्षा जमा राशि के नाम पर सहारा इंडिया इंश्योरेंस ने किया 78 करोड़ का गबन: IRDAI
Pc: Google.com

सुरक्षा जमा राशि के नाम पर सहारा इंडिया इंश्योरेंस ने किया 78 करोड़ का गबन: IRDAI

नई दिल्ली: सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस ने सुरक्षा जमा राशि के नाम पर लगभग 78 करोड़ रुपये की हेराफेरी की है। भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई प्रू को सहारा बीमा का अधिग्रहण करने का आर्डर दे चुका है।

आईआरडीएआई ने कहा कि सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी सही  आदमी के हाथों में नहीं है, इसलिए उसके सारे बीमा पॉलिसियों को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ को 31 जुलाई तक सौंप देना होगा।

आईआरडीएआई ने इसके अतिरिक्त सहारा इंडिया लाइफ को आदेश दिया कि वह नियामक के नियंत्रण वाले खाते में 25 करोड़ रुपये अलग से हस्तांतरित करे, ताकि एक वर्ष बाद किसी रिफंड के लिए या किसी आकस्मिक खर्च को पूरा करने के लिए इसका उपयोग किया जा सके।

आईआरडीएआई की वेबसाइट पर अपलोड किए गए आदेश में उसके अध्यक्ष टी. एस. विजयन ने कहा कि सहारा इंडिया लाइफ के लिए नियुक्त व्यवस्थापक की रिपोर्ट के मुताबिक, 78 करोड़ रुपये की राशि पहले से ही ‘सुरक्षा जमा राशियों के नाम पर गबन कर दिया गया है’ और प्रमोटर कंपनी चलाने योग्य नहीं है।

शेयरधारकों और कंपनी का बोर्ड उनसे यह पैसे वसूलने की उत्सुक नहीं है और कंपनी मुख्य रूप से रिजर्व पर ही चल रही है। इसमें कहा गया कि हालांकि ऐसी स्थिति ज्यादा दिन तक नहीं रहेगी और नई प्रीमियम की दर काफी कम होगी।

About RITESH KUMAR

Check Also

तूफानी दौरा, ग्रामीणों की समस्याओं को सुने

विकाश कुमार (बिसनुटीकर)  लोकप्रिय विधायक राजकुमार यादव ने तिसरी के कर्णपुरा, कानिचिहार,गोलगो, मनसाडीह,दुलियाकरम,दानोखुट्टा,जमामोसहित कई गांवों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *