Monday , October 23 2017
Home / देश / इन्वर्टिस विश्वविद्यालय के छात्रों को मिली छात्रवृत्ति, पढ़ने जाएंगे USA

इन्वर्टिस विश्वविद्यालय के छात्रों को मिली छात्रवृत्ति, पढ़ने जाएंगे USA

नई दिल्ली। लिविंग स्टोन कॉलेज नार्थ कोलम्बिया(USA) और  इन्वर्टिस विश्वविद्यालय, बरेली के बीच हुए अनुबंध के तहत यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को लिविंग स्टोन कॉलेज से 123361 डॉलर की छात्रवृत्ति मिली है। इसके साथ ही USA जाकर अध्ययन करने का अवसर प्राप्त हुआ है।

गत वर्ष इसी करार के तहत लिविंग स्टोन कॉलेज के छात्र इन्वर्टिस विश्वविद्यालय, बरेली अध्ययन करने आये थे। इस करार के तहत दोनों संस्थाओं के छात्र और शिक्षक शोध कार्य में एक दूसरे की मदद करेंगे।

लिविंग स्टोन कॉलेज एवं इन्वर्टिस विश्वविद्यालय एक अनुसंधान प्रस्ताव लिख रहे है। यह प्रस्ताव साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग,भारत सरकार और नेशनल रिसर्च सेंटर USA को भेजा जायेगा।

लिविंग स्टोन कॉलेज USA में अध्ययन करने जानेवाले छात्रों में ख़ुशी की लहर है जिसमें BBA की गुरकीरत सिंह,प्रिया अग्रवाल, B.TECH.(CS) के चन्दन गुप्ता,सिधांत शुक्ला और B.COM (Hons.)के शुभम अग्रवाल और सूर्यांश शुक्ला के नाम है।

USA जानेवाले विद्यार्थियों ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बहुत ही बड़ा अवसर है। इससे हमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा का अनुभव होगा। इस मोके के लिए हम इन्वर्टिस विश्वविद्यालय को धन्यवाद देना चाहते हैं। ये सूचना मिलते ही हमारे माता पिता को बहुत ख़ुशी हुई। हम इस अवसर का पूरा सदुपयोग करंगे।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री उमेश गौतम ने कहा की हम सभी छात्रों को बधाई देते है। यह हमारे साथ-साथ पूरे  विश्वविद्यालय लिए गौरव की बात है। हम सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जगदीश राय ने छात्रों की इस उपलब्धि पर उनका अभिनन्दन किया। इस मौके पर डीन इंजीनियरिंग डॉ.आर.के. शुक्ला और डीन मैनेजमेंट डॉ.मनीष गुप्ता ने छात्रों को वहां जाकर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

About Ashi Varshney

Check Also

बर्थडे स्पेशल: आज है मुल्तान के सुल्तान का बर्थडे

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आज अपना बर्थडे मना रहे है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *